IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज को लेकर सामने आई बड़ी खबर, पहले टेस्ट से बाहर हुआ ये घातक खिलाड़ी!
Advertisement

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज को लेकर सामने आई बड़ी खबर, पहले टेस्ट से बाहर हुआ ये घातक खिलाड़ी!

India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले महीने से 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज के पहले मैच से एक बड़ा मैच विनर खिलाड़ी बाहर हो सकता है. 

Photo (Twitter)

India vs Australia Test Series: ऑस्ट्रेलिया की टीम फरवरी 2023 में चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए भारत दौरे पर आ रही है. दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी से 13 फरवरी 2023 तक नागपुर में खेला जाएगा. इस टेस्ट मैच से पहले एक बड़ी खबर आ रही है. चोट के चलते इस मैच में एक बड़ा मैच विनर खिलाड़ी बाहर हो सकता है. ये खिलाड़ी गेंद और बल्ले दोनों से ही मुकाबले को बदलने के लिए जाना जाता है. 

पहले टेस्ट से बाहर होगा ये घातक खिलाड़ी! 

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन (Cameron Green) मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड पर पिछले महीने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए थे. कैमरून ग्रीन (Cameron Green) अभी भी अपनी चोट से उभर नहीं पाए हैं, ऐसे में वह पहले टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं. आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्किया की तेज रफ्तार गेंद सीधा कैमरून ग्रीन (Cameron Green) के ग्लव्स पर जा लगी थी. इस चोट के चलते उनकी उंगली फ्रैक्चर हो गई थी.

ऑस्ट्रेलियाई कोच ने दिया बड़ा अपडेट 

ऑस्ट्रेलिया के हेड कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने स्वीकार किया है कि भारत के खिलाफ नौ फरवरी से शुरू हो रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन की सबसे बड़ी चुनौती फिर से गेंदबाजी के लिए समय पर तैयार रहना होगा. वह वर्तमान में पिछले दो दिनों से सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के प्रशिक्षण शिविर का हिस्सा है और लगातार प्रगति कर रहे हैं, लेकिन वह नागपुर टेस्ट में गेंदबाजी करने के लिए फिट होने की दौड़ में है. 

ऑस्ट्रेलिया के बड़े मैच विनर्स में से एक 

एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने कहा, 'वह (कैमरून ग्रीन) इस समय जहां पर हैं, उसकी सबसे बड़ी चुनौती गेंदबाजी है. हमारे कैंप में यह सुनिश्चित करना है कि हम कड़ी मेहनत के लिए जाने के लिए तैयार हैं.' ईएसपीएन क्रिकइंफो ने रविवार को मैकडॉनल्ड के हवाले से कहा, आत्मविश्वास पैदा करना मुख्य बात है, उसे पहले टेस्ट मैच में सफल होने के लिए तैयार करना, पर्याप्त समय देना, यह महत्वपूर्ण सवाल होगा. यदि कैमरून गेंदबाजी करने के लिए फिट नहीं है, तो उन्हें एक विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में मौका दिया जा सकता है, लेकिन अगर वह बल्लेबाज के रूप में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाते हैं, तो मैट रेनशॉ और पीटर हैंड्सकॉम्ब की तरफ देखा जा सकता है. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं
 

Trending news