Ind vs Aus: इंदौर टेस्ट में बढ़ी ऑस्ट्रेलिया की टेंशन, भारत का रिकॉर्ड देख हिल जाएंगे कंगारू!
Advertisement

Ind vs Aus: इंदौर टेस्ट में बढ़ी ऑस्ट्रेलिया की टेंशन, भारत का रिकॉर्ड देख हिल जाएंगे कंगारू!

Ind vs Aus: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 1 मार्च से इंदौर में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा मुकाबला खेला जाना है. भारत ने पहले ही इस सीरीज में बढ़त बनाई हुई है. पहले दो टेस्ट जीतकर भारत इस सीरीज 2-0 से आगे है और तीसरे टेस्ट में भारत सीरीज जीत के मकसद से मैदान में उतरेगा.

Ind vs Aus: इंदौर टेस्ट में बढ़ी ऑस्ट्रेलिया की टेंशन, भारत का रिकॉर्ड देख हिल जाएंगे कंगारू!

Border gavaskar trophy, 3rd test: पहले नागपुर और उसके बाद दिल्ली टेस्ट जीतकर भारत ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को दिखा दिया कि भारत को उसी के घर में टेस्ट क्रिकेट में हराना कोई मजाक नहीं है, भले ही आप वर्ल्ड की नंबर-1 टीम क्यों न हों. सीरीज का तीसरा मुकाबला धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में होना था लेकिन वहां की तैयारियां पूरी नहीं थीं जिसके चलते इस मैच को इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में शिफ्ट कर दिया गया है. मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए खतरे की घंटी बज चुकी है. इंदौर में भारत का रिकॉर्ड देखकर कंगारुओं के पैरों तले जमीन खिसक जाएगी. 

इंदौर में भारत का अजेय रिकॉर्ड 

भारतीय टीम का होल्कर स्टेडियम में टेस्ट क्रिकेट में अजेय रिकॉर्ड रहा है. भारत इंदौर में कोई भी टेस्ट मैच आज तक नहीं हारा है. भारत ने यहां दो टेस्ट मैच खेले हैं. 2016 में यहां पहला टेस्ट मुकाबला खेला था जिसमें न्यूजीलैंड को 321 रनों से बड़ी हार का सामने करना पड़ा था जबकि दूसरा मुकाबला 2019 में खेला था. जिसमें बांग्लादेश को पारी और 130 रनों के बड़े अंतर से हराया था. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के लिए यह मुकाबला बिल्कुल भी आसान नहीं रहने वाला है.
 
लाल मिट्टी की पिच करेगी परेशान 

इंदौर में 9 पिच बनाई गई हैं जिसमें से एक पिच लाल मिट्टी की बनाई गई है जिसके लिए खास मुंबई से लाल मिट्टी मंगाई गई है. बता दें, कि लाल मिट्टी की पिच स्पिन गेंदबाजों के साथ-साथ तेज गेंदबाजों के लिए भी मददगार साबित होती है. ऐसी पिचों पर बल्लेबाजी करने में भी आसानी होती है लेकिन पहले दो टेस्ट मैचों के लिहाज से देखें तो ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों को खेलने में पूरी तरह फेल रहे हैं इसलिए यहां भी ऑस्ट्रेलिया को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

अश्विन जडेजा से पार पाना मुश्किल 

पहले दो मुकाबलों में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जिन दो बल्लेबाजों के आगे घुटने टेके वो हैं रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा. तीसरे टेस्ट में भी वही हाल रहने वाला है. अगर, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज संभल कर नहीं खेले तो तीसरे टेस्ट में भी अश्विन-जडेजा की जोड़ी हावी होती नजर आएगी. नागपुर और इंदौर टेस्ट में दोनों ने कुल मिलाकर 31 विकेट अपने नाम किए हैं. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया एक बार फिर दिक्कत में आने वाली है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news