IND Vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर सीरीज से पहले कंगारू खिलाड़ी ने बुना ये जाल, टीम इंडिया को अब रहना ही होगा सावधान
Advertisement

IND Vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर सीरीज से पहले कंगारू खिलाड़ी ने बुना ये जाल, टीम इंडिया को अब रहना ही होगा सावधान

Border-Gavaskar Trophy 2023:  लंबे वक्त से ऑस्ट्रेलिया भारत में टेस्ट सीरीज जीतने का सपना पाले बैठा है. वहीं टीम इंडिया के हौसले न्यूजीलैंड को वनडे और टी20 सीरीज में मात देकर बुलंद हैं. बड़े-बड़े दिग्गज इस सीरीज के विजेता की भविष्यवाणी कर रहे हैं. 

IND Vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर सीरीज से पहले कंगारू खिलाड़ी ने बुना ये जाल, टीम इंडिया को अब रहना ही होगा सावधान

India Vs Australia Ist Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया टेस्ट क्रिकेट में भिड़ने के लिए तैयार हैं. बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला टेस्ट मैच नागपुर में 9 फरवरी से खेला जाएगा. लंबे वक्त से ऑस्ट्रेलिया भारत में टेस्ट सीरीज जीतने का सपना पाले बैठा है. वहीं टीम इंडिया के हौसले न्यूजीलैंड को वनडे और टी20 सीरीज में मात देकर बुलंद हैं. बड़े-बड़े दिग्गज इस सीरीज के विजेता की भविष्यवाणी कर रहे हैं. 

वहीं बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023 से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन ने पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम से पहले बल्लेबाजी करने और भारतीय टीम पर दबाव बनाने के लिए अच्छा स्कोर हासिल करने की सलाह दी है. जॉनसन ने 'द वेस्ट ऑस्ट्रेलियन' से कहा, अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम सीरीज की शुरुआत में दो बार पहले बल्लेबाजी कर सकती है और बोर्ड पर अच्छा स्कोर हासिल करती है, तो भारत पर थोड़ा दबाव पड़ेगा. चौथी पारी में खराब पिच पर बल्लेबाजी घरेलू टीम के लिए उतना खतरा पेश नहीं करती है, जितना कि मेहमान टीमों के लिए करती है.

2008 के बाद नागपुर में खेलेगा AUS

नागपुर में वीसीए स्टेडियम में पहला टेस्ट खेलने के बाद, भारत और ऑस्ट्रेलिया अगले तीन टेस्ट नई दिल्ली (17 से 21 फरवरी), धर्मशाला (1 से 5 मार्च) और अहमदाबाद (9 से 13 मार्च) में खेलेंगे. नागपुर में हालात क्या होंगे, इस बारे में बात करते हुए जॉनसन ने कहा, ऑस्ट्रेलिया 2008 के बाद पहली बार यहां नागपुर में टेस्ट खेलेगा, जब जेसन क्रेजा ने 12 विकेट लिए थे. ऐसी पिच की उम्मीद करें जो बहुत जल्दी और बिना किसी घास के सपाट हो. ज्यादा स्विंग भी नहीं होगी और तेज गेंदबाजों के लिए यह काफी कठिन काम होगा.

तेज गेंदबाजों की क्या होगी भूमिका, ये बोले जॉनसन

जॉनसन ने इस बारे में भी बात की है कि तेज गेंदबाजों की भूमिका नागपुर में कितनी अहम होगी, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और संभावित कैमरून ग्रीन के बिना होगा. तेज गेंदबाजों को अभी भी स्पिनरों के लिए फुटमार्क बनाने और बाएं हाथ के मिशेल स्टार्क की गैर-मौजूदगी में एक अहम भूमिका निभाने की जरूरत होगी. उन्होंने आगे कहा, लियोन को नागपुर में अच्छी गेंदबाजी करनी चाहिए. लेकिन ऑस्ट्रेलिया को उन जरूरी फुटमार्क बनाने में मदद करने के लिए दो स्पिनरों के साथ तीन तेज गेंदबाजों को मौका देना जरूरी है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news