Team India: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, 2023 वर्ल्ड कप में खेलेगा रोहित-विराट का ये सबसे बड़ा दुश्मन
Advertisement

Team India: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, 2023 वर्ल्ड कप में खेलेगा रोहित-विराट का ये सबसे बड़ा दुश्मन

Virat Kohli and Rohit Sharma: टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. दरअसल, रोहित शर्मा और विराट कोहली का सबसे बड़ा दुश्मन इस साल अक्टूबर और नवंबर में भारत में होने वाले 2023 वर्ल्ड कप में खेलता नजर आएगा, जिसको लेकर अभी एक बड़ा अपडेट सामने आया है.

Rohit Sharma and Virat Kohli

Team India: टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. दरअसल, रोहित शर्मा और विराट कोहली का सबसे बड़ा दुश्मन इस साल अक्टूबर और नवंबर में भारत में होने वाले 2023 वर्ल्ड कप में खेलता नजर आएगा, जिसको लेकर अभी एक बड़ा अपडेट सामने आया है. न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) के सेलेक्टर गेविन लार्सन ने बताया है कि तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट इस साल के अंत में भारत में होने वाले 2023 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करेंगे.

टीम इंडिया के लिए बुरी खबर

पिछले साल न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) बोल्ट को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर करने पर सहमत हो गया था, क्योंकि वह दुनिया भर की टी20 लीग के लिए खुद को उपलब्ध कराना चाहते थे. वह वर्तमान में यूएई के इंटरनेशनल लीग टी20 में एमआई अमीरात के लिए खेल रहे हैं. इस 33 साल के खिलाड़ी ने हालांकि आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) स्पर्धाओं में भाग लेने की इच्छा जताई है, लेकिन अभी तक टूर्नामेंट में उनकी भागीदारी की पुष्टि नहीं हुई है.

2023 वर्ल्ड कप में खेलेगा रोहित-विराट का ये सबसे बड़ा दुश्मन

न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) के सेलेक्टर लार्सन ने ‘एसईएनजेड मॉर्निंग्स’ से  कहा, ‘बोल्ट के लिए दरवाजे खुले हैं.’ न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) के सेलेक्टर लार्सन ने बताया कि बोल्ट टीम के मुख्य कोच गैरी स्टीड के संपर्क में है और दोनों लगातार बातचीत कर रहे हैं. लार्सन ने कहा, ‘गैरी और ट्रेंट नियमित रूप से बात करते हैं. हम सभी बोल्ट काबिलियत और उनके अनुभव को जानते हैं. वह कई साल से हमारे लिये मैच विजेता खिलाड़ी रहे है.’

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने किया साफ 

बाएं हाथ के गेंदबाज बोल्ट के पास गेंद का तेज गति से दोनों ओर स्विंग करने की काबिलियत है. यह क्षमता उन्हें खेल के हर प्रारूप में सबसे खतरनाक गेंदबाजों में से एक बनाती है. न्यूजीलैंड के लिए आठ टेस्ट मैचों में और 121 वनडे मैचों में खेलने वाले पूर्व खिलाड़ी लार्सन ने कहा, ‘हम चाहते हैं कि वह शामिल (2023 वर्ल्ड कप की योजना) हो, हम पूरी तरह से उसकी स्थिति को समझते हैं, इसलिए हम उसके साथ काम करना जारी रखेंगे.’  

बोल्ट और अनुभवी टिम साउदी की अनुपस्थिति में, अपेक्षाकृत अनुभवहीन न्यूजीलैंड की तेज आक्रमण ने भारत में हाल ही में समाप्त हुई सफेद गेंद की सीरीज में संघर्ष किया. टीम को वनडे सीरीज में 0-3 जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा. न्यूजीलैंड 2015 और 2019 में लगातार दो बार वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंचा, लेकिन उसे इस प्रतियोगिता को जीतना बाकी है. (Source - PTI)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news