Ben Stokes: हार गए.. अब कैसे मुंह छिपाएं, इंग्लैंड के कप्तान स्टोक्स का 'दर्द' तो सुन लीजिए
Advertisement

Ben Stokes: हार गए.. अब कैसे मुंह छिपाएं, इंग्लैंड के कप्तान स्टोक्स का 'दर्द' तो सुन लीजिए

भारत से टेस्ट सीरीज में शर्मनाक हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने बयान दिया है. भारत आने से पहले 'बैजबॉल' का डंका बजाने वाली इंग्लिश टीम पूरी तरह फुस साबित हुई. अब स्टोक्स ने बताया है कि उनकी टीम से कहां गलती हो गई.

Ben Stokes: हार गए.. अब कैसे मुंह छिपाएं, इंग्लैंड के कप्तान स्टोक्स का 'दर्द' तो सुन लीजिए

Ben Stokes Statement: भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में मेहमान टीम को उन्हीं के 'बैजबॉल' अंदाज में जवाब दिया. जिस 'बैजबॉल' शैली का इंग्लिश टीम पूरी दुनिया में डंका बजा रही थी, वह भारत में आकर पूरी तरह फुस साबित हुई. पांच मैचों की सीरीज का जीत से बेन स्टोक्स की टीम ने आगाज किया, लेकिन टीम को बाकी 4 मैचों में हार झेली पड़ी. आखिरी मैच तो भारत ने तीन दिन में ही निपटा दिया. इस शर्मनाक हार के बाद बेन स्टोक्स ने बयान दिया है. उन्होंने टीम की गलतियां भी गिनाईं.

हार पर क्या बोले स्टोक्स?  

स्टोक्स ने हार के बाद कहा, 'हम सीरीज की बेहतर टीम से हारे हैं. हम आगे बहुत सारा क्रिकेट खेलने वाले हैं, इसलिए हम इसका इंतजार कर रहे हैं. जब आप सीरीज को देखते हैं, तो उन छोटे मोमेंट्स में हम इसे जारी रखने में सफल नहीं हुए. हम सभी व्यक्तिगत रूप से जानते हैं कि कहां गलतियां हुईं. जब भारत गेंद से शानदार खेल दिखा रहा था तो बहुत सारे खिलाड़ी बल्लेबाजी के लिए आ गए और आपको उन लोगों को खेल से बाहर रखने के तरीके ढूंढने होंगे. आपको उन जोखिमों को लेने के लिए पॉजिटिव होने की जरूरत है. कभी-कभी यह डाउनफॉल का कारण बन सकता है.' 

खिलाड़ियों पर दिया बयान  

स्टोक्स ने धर्मशाला टेस्ट को लेकर कहा, 'क्रॉली और डकेट ने टॉप पर अपनी साझेदारी जारी रखी है और बशीर-हार्टली ने पूरी सीरीज में कमाल किया है. रूट का बैकएंड में फॉर्म में आना हमारे लिए आगामी मुकाबलों से पहले अच्छी बात है. जिमी (एंडरसन) के साथ मैदान पर होना अद्भुत है. एक तेज गेंदबाज के लिए 700 विकेट लेना काफी बड़ी उपलब्धि है. जिस दिन से उसने (एंडरसन) पहली बार क्रिकेटर बनना शुरू किया था, तब से आज तक इच्छा और कमिंटमेंट अभी भी कायम है. वह सबसे फिट क्रिकेटर हैं.'

धर्मशाला मैच तीन दिन में हुआ खत्म

धर्मशाला में हुआ सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच भारत ने तीन दिन के अंदर ही जीत लिया. टॉस जीतकर इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इंग्लैंड की पहली पारी रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव के आगे मात्र 218 रन पर ही सिमट गई. इसके बाद भारत के टॉप ऑर्डर ने गेंदबाजों पर कहर बरपाते हुए 477 रन का स्कोर बना डाला. रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शानदार शतक जड़े. वहीं, यशस्वी जायसवाल, सरफराज खान और डेब्यू मैच खेल रहे देवदत्त पडिक्कल ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं. भारत को पहली पारी में 259 रन की बड़ी बढ़त मिली. इंग्लैंड के बल्लेबाज दूसरी पारी में भारत की बढ़त से ही पार नहीं पा सके और पूरी टीम 195 रन पर ढेर हो गई. अश्विन ने इस पारी में पंजा खोला और कुलदीप यादव-जसप्रीत बुमराह को 2-2 विकेट मिले.

Trending news