Mohammed Shami: शमी टी20 वर्ल्ड कप से बाहर, क्या है ऋषभ पंत का अपडेट? जय शाह ने दी बड़ी जानकारी
Advertisement
trendingNow12151662

Mohammed Shami: शमी टी20 वर्ल्ड कप से बाहर, क्या है ऋषभ पंत का अपडेट? जय शाह ने दी बड़ी जानकारी

BCCI: 2024 की शुरुआत में ही टीम इंडिया समेत सभी टीमों ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी कमर कस ली है. भारतीय फैंस को मोहम्मद शमी और ऋषभ पंत जैसे महारथियों की वापसी का इंतजार था. जिसपर बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बड़ा अपडेट दिया है. 

 

Mohammed Shami and Rishabh Pant (X)

Mohammed Shami and Rishabh Pant Update: पिछले एक साल से इंजरी और टीम इंडिया का नाता गहरा रहा है. समय-समय पर भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी चोट के चलते महीनों भारतीय टीम से बाहर नजर आए हैं. अब 2024 में रोहित शर्मा एंड कंपनी का फोकस टी20 वर्ल्ड कप पर है, जिससे पहले ब्लू आर्मी को झटका लग चुका है. वनडे वर्ल्ड कप 2023 में विरोधी टीमों के लिए काल साबित हुए मोहम्मद शमी टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके हैं. 

जय शाह ने दिया अपडेट 

वर्ल्ड कप के दौरान मोहम्मद शमी पैर की चोट से जूझ रहे थे. जिसके बाद से उनकी भारतीय टीम में वापसी नहीं हुई है. हाल ही में शमी की एक सर्जरी हुई, जिसके बाद से ही टी20 वर्ल्ड कप में उनकी वापसी पर संशय बना हुआ था. अब बीसीसीआई के सचिन जय शाह ने उनकी वापसी पर अपडेट दे दिया है. जय शाह ने बताया, 'शमी की सर्जरी हो गई है और वे भारत वापस आ गए हैं. बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए शमी की वापसी की संभावना है.' भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट और टी20 सीरीज सितंबर में खेली जाएगी. सर्जरी के बाद मोहम्मद शमी आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप को मिस कर देंगे.

क्या पंत खेलेंगे टी20 वर्ल्ड कप? 

साल 2022 में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज ऋषभ पंत एक भयावह कार हादसे का शिकार हो गए थे. लेकिन हाल के महीनों में वे बल्ले से प्रैक्टिस करते नजर आए. अब सभी की नजरें ऋषभ पंत पर आईपीएल में रहेंगी. सवाल है कि वे टी20 वर्ल्ड कप खेलेंगे या नहीं? इस पर भी जय शाह ने बात की. उन्होंने बताया, 'अगर ऋषभ पंत भारत के लिए टी20 विश्व कप खेल सकते हैं, तो यह बहुत बड़ी बात होगी. वह टीम इंडिया की एक बड़ी संपत्ति हैं. अगर वह कीपिंग कर सकते हैं, तो वह विश्व कप खेल सकते हैं, देखते हैं कि वह आईपीएल में कैसा प्रदर्शन करते हैं.'

22 मार्च से होगा IPL का आगाज 

आईपीएल 2024 का आगाज 22 मार्च से हो रहा है. पहला मुकाबला आरसीबी और गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. पिछले सीजन में पंत की गैर मौजूदगी में दिल्ली की कमान डेविड वॉर्नर ने संभाली थी. टीम के लिए यह सीजन बुरे सपने के समान साबित हुआ. अब देखना होगा इस सीजन में पंत टीम की कप्तानी करते नजर आते हैं या नहीं. 

Trending news