World Cup 2023: वर्ल्ड कप से पहले बुमराह-अय्यर को लेकर आई बड़ी खबर, BCCI ने दिया चौंकाने वाला अपडेट!
Advertisement
trendingNow11653613

World Cup 2023: वर्ल्ड कप से पहले बुमराह-अय्यर को लेकर आई बड़ी खबर, BCCI ने दिया चौंकाने वाला अपडेट!

Team India: भारत इस साल के अंत में वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगा. 2011 के बाद से यह पहला मौका है जब भारत में वर्ल्ड कप का आयोजन हो रहा है. इस बीच टीम इंडिया के दो बड़े खिलाड़ियों को लेकर बीसीसीआई ने बड़ा वाला अपडेट दिया है. 

World Cup 2023: वर्ल्ड कप से पहले बुमराह-अय्यर को लेकर आई बड़ी खबर, BCCI ने दिया चौंकाने वाला अपडेट!

BCCI Update on Bumrah-Iyer: टीम इंडिया इसी साल अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप खेलेगी. इस बीच टीम के प्रमुख गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर को लेकर बड़ा अपडेट आया है. यह अपडेट खुद बीसीसीआई(भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) ने दिया है. बता दें, कि बुमराह पिछले साल से ही टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, जबकि श्रेयस अय्यर हाल ही में खत्म हुई बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में चोटिल होकर हो गए थे. 

बुमराह कब करेंगे वापसी?

बीसीसीआई की तरह से जारी बयान में जसप्रीत बुमराह को लेकर कहा गया कि न्यूजीलैंड में उनके पीठ के निचले हिस्से की सर्जरी हुई, जो सफल रही और अब उन्हें कोई दिक्कत नहीं हो रही है. विशेषज्ञों ने बुमराह को सर्जरी के छह सप्ताह बाद अपना रिहैब शुरू करने की सलाह दी थी. इसके बाद बुमराह ने शुक्रवार से बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में अपना रिहैब शुरू कर दिया है.

अय्यर को लेकर आया बड़ा अपडेट

बीसीसीआई की ओर से जारी बयान में बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को लेकर भी अपडेट दिया गया है. अय्यर पर कहा गया कि श्रेयस अय्यर की पीठ के निचले हिस्से की चोट के लिए अगले सप्ताह सर्जरी होनी है. वह दो सप्ताह तक सर्जन की देखरेख में रहेंगे और उसके बाद एनसीए (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) में अपना रिहैब शुरू करेंगे. बता दें कि श्रेयस अय्यर हाल ही में खत्म हुई बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में चोटिल होकर हो गए थे.

लंबे समय से मैदान से दूर बुमराह

बता दें कि जसप्रीत बुमराह पिछले साल सितंबर से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं.  बुमराह टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी टीम का हिस्सा नहीं थे. बाद में वह श्रीलंका और न्यूजीलैंड सीरीज में भी नहीं खेले थे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भी बुमराह वापसी करने में नाकाम रहे थे. अब दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेटर लीग इंडियन प्रीमियर लीग में भी बुमराह मुंबई इंडियंस की तरफ से नहीं खेल रहे हैं. जून में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी बुमराह का ना खेलना लगभग तय है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news