Indian Head Coach: भारत के हेड कोच पर अचानक लगा बैन, तुरंत हुआ रिप्लेसमेंट का ऐलान
Advertisement

Indian Head Coach: भारत के हेड कोच पर अचानक लगा बैन, तुरंत हुआ रिप्लेसमेंट का ऐलान

Indian Team Coach Ban : भारतीय टीम के हेड कोच पर अचानक बैन लगा दिया गया है. इसके अलावा सजा के तौर पर उन पर जुर्माना भी ठोका गया है. उनके रिप्लेसमेंट का भी ऐलान कर दिया गया है. ये प्रतिबंध 2 मैचों का है.

Indian Head Coach: भारत के हेड कोच पर अचानक लगा बैन, तुरंत हुआ रिप्लेसमेंट का ऐलान

Indian Team Head Coach Ban : भारतीय टीम के हेड कोच पर अचानक प्रतिबंध लगाया गया है. इसके अलावा सजा के तौर पर उन पर जुर्माना भी ठोका गया है. उनके रिप्लेसमेंट का भी ऐलान हो गया है जो उनकी गैर-मौजूदगी में टीम का मार्गदर्शन करेगा. 

कोच पर 2 मैचों का बैन

बेंगलुरु में SAFF चैंपियनशिप में कुवैत के खिलाफ भारत के आखिरी ग्रुप मैच के दौरान रेड-कार्ड के लिए शुक्रवार को टीम के मुख्य कोच इगोर स्टिमक (Igor Stimac) पर 2 मैचों का प्रतिबंध लगाया गया है. कुवैत के खिलाफ भारत का मुकाबला 1-1 से ड्रॉ रहा था. इस दौरान स्टिमक को मैच अधिकारियों के साथ बहस करते देखा गया. इसके कारण SAFF की अनुशासनात्मक समिति ने स्टिमक पर 2 मैचों का प्रतिबंध लगाया है.

PAK के खिलाफ भी मिला था रेड कार्ड

इससे पहले उन्हें 21 जून को भारत के टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में पाकिस्तान के खिलाफ भी रेड कार्ड दिया गया था, लेकिन उस मामले में मामला SAFF अनुशासन समिति को नहीं भेजा गया क्योंकि अपराध को 'कम गंभीर' माना गया था. इगोर स्टिमक को इस वाकये के बाद गत 24 जून को खेले गए मैच से बाहर बैठना पड़ा था.

जुर्माना भी ठोका

27 जून को कुवैत के खिलाफ मुकाबले में रेड कार्ड से संबंधित इस मामले में मामला SAFF अनुशासन समिति तक पहुंच गया, जिसने क्रोएशिया के इस अनुभवी कोच और 1998 वर्ल्ड कप ब्रॉन्ज मेडलिस्ट स्टिमक पर कठोर दंड लगाया. SAFF के महासचिव अनवारुल हक ने शुक्रवार को पीटीआई से कहा, 'उन (स्टिमक) पर दो मैचों का प्रतिबंध लगाया गया है. इसके अलावा 500 अमेरिकी डॉलर (करीब 41,000 रुपये) का जुर्माना भी लगाया गया है.'

रिप्लेसमेंट का ऐलान

कुवैत के खिलाफ तनावपूर्ण मैच में स्टिमक मैच अधिकारियों के साथ बहस में उलझ गए और अंततः 81वें मिनट में उन्हें लाल कार्ड दिखाया गया. किसी भी स्थिति में स्टिमक को शनिवार को लेबनान के खिलाफ भारत के सेमीफाइनल मैच से बाहर बैठना था क्योंकि एक मैच का प्रतिबंध स्वत: लगा था, लेकिन अब घरेलू टीम के फाइनल में पहुंचने पर वह डग आउट में नहीं होंगे. उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर असिस्टेंट कोच महेश गवली का नाम है. गवली अब फाइनल मैच में भी टीम के हेड कोच के तौर पर जिम्मेदारी निभाएंगे. 

Trending news