IND vs PAK: रोहित-विराट की बल्ले-बल्ले! महामुकाबले से पहले अचानक बाहर हुआ ये घातक पाकिस्तानी प्लेयर
Advertisement
trendingNow11406513

IND vs PAK: रोहित-विराट की बल्ले-बल्ले! महामुकाबले से पहले अचानक बाहर हुआ ये घातक पाकिस्तानी प्लेयर

India vs Pakistan: भारत के खिलाफ मैच से पहले ही पाकिस्तानी टीम को तगड़ा झटका लगा है. उसका एक स्टार खिलाड़ी फिट ना होने की वजह से भारत के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाएगा. 

Twitter

India vs Pakistan T20 World Cup 2022: भारत और पाकिस्तान के बीच 23 अक्टूबर को मेलबर्न के मैदान पर महामुकाबला खेला जाएगा. सभी क्रिकेट फैंस की निगाहें इस महामुकाबले पर टिकी हुई हैं. लेकिन इस मैच से भारतीय फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. पाकिस्तान का एक स्टार खिलाड़ी फिट होने ना होने की वजह से भारत के खिलाफ होने वाले मुकाबले से बाहर हो गया है. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में. 

भारत के खिलाफ मैच से बाहर हुआ ये खिलाड़ी 

भारत के खिलाफ मैच से पहले पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि फखर जमां भारत के खिलाफ पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे. उन्होंने कहा कि वह अभी रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं. लेकिन स्टार बल्लेबाज शान मसूद भारत के खिलाफ मैच में उपलब्ध रहेंगे. फखर जमां के भारत के खिलाफ मैच से बाहर होते ही फैंस में खुशी की लहर दौड़ गई है. 

भारत से छीनी थी ट्रॉफी 

फखर जमां की गिनती दुनिया के बेहतरीन प्लेयर्स में होती है. फखर जमां ने ही टीम इंडिया को 2017 ICC चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच में कभी नहीं भूलने वाली हार दी थी और भारत का खिताब जीतने का सपना भी तोड़ा था. ICC चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में उन्होंने 114 रनों की पारी खेली थी. टीम इंडिया को फाइनल में 180 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. 

पाकिस्तान को जिताए कई मैच 

फखर जमां ने पाकिस्तान टीम के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. उन्होंने अपने दम पर पाकिस्तान टीम को कई मैच जिताए हैं. उन्होंने 3 टेस्ट मैचों में 192 रन, 62 वनडे मैचों में 2628 रन बनाए हैं. वहीं, 71 टी20 मैचों में 1349 रन बनाए हैं. ऐसे में फखर जमां जैसे घातक बल्लेबाज का भारत के खिलाफ ना खेलना टीम इंडिया के लिए बहुत ही फायदेमंद है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news