Babar Azam: PAK कप्तान बाबर ने इस एक पल को बताया हार का जिम्मेदार, कहा- वरना अलग होता मैच का नतीजा
Advertisement

Babar Azam: PAK कप्तान बाबर ने इस एक पल को बताया हार का जिम्मेदार, कहा- वरना अलग होता मैच का नतीजा

Pakistan vs England Final: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल मैच के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने मैच में घटी एक घटना को हार का बड़ा जिम्मेदार माना. टीम को इस मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था.

Photo (Twitter)

Babar Azam On Pakistan vs England Final: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) का फाइनल मैच इंग्लैंड (England) और पाकिस्तान (Pakistan) की टीमों के बीच खेला गया. इस मैच में पाकिस्तान को 5 विकेट से हार का सामना करना. फाइनल मैच में मिली हार के बाद पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने मैच में घटी एक घटना को हार का बड़ा जिम्मेदार माना, उनका मानना है कि वरना मुकाबले का नतीजा अलग भी हो सकता था. 

इस एक पल ने बदल दिया पूरा मैच 

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल हारने के बाद कहा कि यदि इस मैच के दौरान तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी चोटिल नहीं होते तो नतीजा अलग हो सकता था. हैरी ब्रुक्स का कैच लेते समय अफरीदी चोटिल हो गए थे, इसके बाद 16वें ओवर मे उन्हें गेंदबाजी पर लगाया गया लेकिन वह केवल एक गेंद कर पाए और फिर ऑफ स्पिनर इफ्तिखार अहमद ने यह ओवर पूरा किया. इससे पाकिस्तान का गेंदबाजी संतुलन बुरी तरह गड़बड़ा गया.

बाबर आजम ने कही ये बड़ी बात 

बाबर आजम ने मैच के बाद कहा, 'यदि शाहीन ने वह ओवर किया होता तो चीजें अलग हो सकती थी. तब बाएं हाथ के दो बल्लेबाज (स्टोक्स और मोईन अली) क्रीज पर थे और इसलिए मैंने ऑफ स्पिनर को गेंद सौंपी. हम साझेदारी नहीं निभा पाए जिससे हम बैकफुट पर चले गए. इंग्लैंड के गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की लेकिन यहां कोई बहाना नहीं है. हमने परिस्थितियों के अनुकूल खेल दिखाया लेकिन 20वें ओवर तक हम पर दबाव था. यदि शाहीन वहां होता तो कहानी अलग हो सकती थी.'

इंग्लैंड ने आखिरी के ओवरों में बदला मैच 

शाहीन शाह अफरीदी जब मैदान से बाहर गए तब इंग्लैंड की टीम को 4.5 ओवर में 41 रनों की दरकार थी. लेकिन शाहीन के ओवर को पूरा करने आए इफ्तिखार अहमद ने 13 रन दिए जिसमें बेन स्टोक्स का छक्का और चौका शामिल है. इससे इंग्लैंड पर से दबाव हट गया. बेन स्टोक्स ने एक ओवर बाकी रहते मैच फिनिश कर दिया और इंग्लैंड को दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप का चैंपियन बना. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news