IND vs AUS: पहले वनडे में टॉस के साथ ही टूटेगा इस मैच विनर का दिल, कप्तान पांड्या करेंगे Playing 11 से बाहर!
Advertisement

IND vs AUS: पहले वनडे में टॉस के साथ ही टूटेगा इस मैच विनर का दिल, कप्तान पांड्या करेंगे Playing 11 से बाहर!

India vs Australia, 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला कल यानी 17 मार्च से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे. 

IND vs AUS: पहले वनडे में टॉस के साथ ही टूटेगा इस मैच विनर का दिल, कप्तान पांड्या करेंगे Playing 11 से बाहर!

India vs Australia, 1st ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला कल यानी 17 मार्च से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे. पहले वनडे मैच में टॉस के साथ ही टीम इंडिया के एक खिलाड़ी का दिल टूट सकता है. कप्तान हार्दिक पांड्या इस मैच में एक खिलाड़ी को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर कर उसका दिल तोड़ सकते हैं. 

पहले वनडे में टॉस के साथ ही टूटेगा इस मैच विनर का दिल

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है और उनकी जगह शार्दुल ठाकुर को शामिल किया जा सकता है. रवींद्र जडेजा के होते हुए अक्षर पटेल को दूसरे स्पिन ऑलराउंडर के तौर पर प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना मुश्किल है. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच तेज गेंदबाजों को मदद करती है, ऐसे में अक्षर पटेल की जगह शार्दुल ठाकुर टीम इंडिया को अच्छा बैलेंस देंगे. फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर के आने से टीम इंडिया को एक बल्लेबाज और तेज गेंदबाज का कॉम्बिनेशन मिलता है, जिससे टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में अच्छा बैलेंस तैयार होता है. शार्दुल ठाकुर अपनी गति में लगातार मिश्रण करते हैं और अलग-अलग वैरिएशन से गेंद फेंकने हैं, जो उन्हें बल्लेबाजों के लिए और भी खतरनाक बनाती है. शार्दुल ठाकुर शुरुआत और आखिरी के ओवरों में बहुत ही खतरनाक गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. 

Playing 11 में खेलता नजर आएगा ये खिलाड़ी 

शार्दुल ठाकुर ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी वनडे मैच जनवरी 2023 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. टीम इंडिया का ये खिलाड़ी इस साल 2023 वर्ल्ड कप में भी खेलता नजर आएगा. जनवरी 2023 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने आखिरी वनडे मैच में शार्दुल ठाकुर ने इंदौर में न्यूजीलैंड टीम की अकेले दम पर ही धज्जियां उड़ा दी थीं. शार्दुल ठाकुर ने इस मैच में सबसे पहले शानदार बल्लेबाजी करते हुए 17 गेंदों पर 25 रन बनाए. शार्दुल ठाकुर की इस छोटी सी तूफानी पारी में 1 छक्का और 3 चौके शामिल रहे. शार्दुल ठाकुर ने इसके बाद गेंदबाजी में भी कमाल दिखाते हुए 3 विकेट्स निकाले, जिसने टीम इंडिया की तीसरे वनडे में जीत तय कर दी. भारत ने इस मैच में न्यूजीलैंड को 90 रनों से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया था. शार्दुल ठाकुर को उनके इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया था. 

टीम इंडिया का सबसे घातक हथियार

शार्दुल ठाकुर को टीम इंडिया का सबसे घातक हथियार माना जाता है. शार्दुल ठाकुर धारदार स्विंग गेंदबाजी के साथ तूफानी बल्लेबाजी करने में माहिर हैं. शार्दुल ठाकुर ने अभी तक भारत के लिए 8 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 27 विकेट झटके हैं. शार्दुल ठाकुर के नाम 34 वनडे मैचों में 50 विकेट और 25 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 33 विकेट लेने का रिकॉर्ड है. शार्दुल ठाकुर निचले क्रम में तूफानी बल्लेबाजी भी करते हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news