IND vs AUS: सीरीज हार के बाद टीम इंडिया के लिए एक और बुरी खबर, ICC ने अचानक किया ये ऐलान
Advertisement

IND vs AUS: सीरीज हार के बाद टीम इंडिया के लिए एक और बुरी खबर, ICC ने अचानक किया ये ऐलान

India vs Australia 3rd ODI: टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इसी बीच टीम इंडिया के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है.

IND vs AUS: सीरीज हार के बाद टीम इंडिया के लिए एक और बुरी खबर, ICC ने अचानक किया ये ऐलान

ICC Latest ODI Ranking: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मैच 22 मार्च को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में टीम इंडिया को 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा. ये मैच टीम इंडिया के लिए काफी अहम था. लेकिन टीम इंडिया ये मैच हारकर सीरीज में गंवा चुकी है. इसी बीच टीम इंडिया के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने अचानक टीम इंडिया को एक बड़ा झटका दिया है. 

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका 

टीम इंडिया इस मैच से पहले वनडे रैंकिंग (ODI Rankings) में नंबर 1 थी. लेकिन भारत तीसरे वनडे हारने के पार नंबर दो पर चला गया है. ऑस्ट्रेलिया उससे आगे निकाल गया है. ऑस्ट्रेलिया के 2-1 से सीरीज जीतने पर दोनों टीमों के 113 अंक हो गए हैं, लेकिन दशमलव में ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत से आगे है. वहीं, ताजा वनडे रैंकिंग (ODI Rankings) में न्यूजीलैंड तीसरे नंबर पर है और इंग्लैंड चौथे नंबर पर. 

1-2 से सीरीज हारी टीम इंडिया 

सीरीज के पहले मैच में भारत ने आस्ट्रेलिया को 35.4 ओवर में 188 रन पर समेट दिया था. इसके जवाब में टीम इंडिया ने 39.5 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 191 रन बना दिए थे. वहीं, दूसरे वनडे में टीम इंडिया की पारी 117 रनों पर ढेर हो गई थी. टीम इंडिया को दूसरे वनडे में 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 269 रन बनाए थे, जिसके जवाब में टीम इंडिया 248 रनों पर ही ऑलआउट हो गई.

टीम इंडिया के बल्लेबाज रहे फ्लॉप 

तीसरे वनडे में 270 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 49.1 ओवर में ही 248 रनों पर ढेर हो गई. इस मैच में टीम इंडिया की ओर से विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 54 रन बनाए. इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज 50 रन के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका. विराट के अलावा हार्दिक पांड्या ने 40 रन बनाए. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news