AUS vs ENG: टी20 वर्ल्ड चैंपियन टीम इंग्लैंड 6 दिन बाद उसी सरजमीं पर ही हारी सीरीज, जहां जीती थी ट्रॉफी
Advertisement

AUS vs ENG: टी20 वर्ल्ड चैंपियन टीम इंग्लैंड 6 दिन बाद उसी सरजमीं पर ही हारी सीरीज, जहां जीती थी ट्रॉफी

AUS vs ENG 2nd ODI: इंग्लैंड ने टी20 वर्ल्ड कप-2022 के फाइनल में पाकिस्तान को हराया और दूसरी बार टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया. ऑस्ट्रेलिया इस टूर्नामेंट का मेजबान था लेकिन इंग्लैंड को अब उसी सरजमीं पर 6 दिन बाद ही वनडे सीरीज में शिकस्त झेलनी पड़ी.

aus vs eng 2nd odi (Twitter)

Australia vs England, 2nd ODI Highlights: इंग्लैंड ने 13 नवंबर 2022 को टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया. मेलबर्न में खेले गए उस फाइनल मैच में पाकिस्तान को हराकर इंग्लैंड दूसरी बार टी20 वर्ल्ड चैंपियन बना. अब उसी सरजमीं पर 6 दिन बाद ही इंग्लैंड को वनडे सीरीज में हार झेलनी पड़ी. ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को दूसरे वनडे में हराकर 3 मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली. इस सीरीज में इंग्लैंड की कमान ऑलराउंडर मोईन अली संभाल रहे हैं. 

T20 वर्ल्ड चैंपियन टीम को AUS ने धोया

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच सीरीज का दूसरा वनडे मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में खेला गया. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान जोश हेजलवुड ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम ने स्टीव स्मिथ (94), मार्नस लाबुशेन (58) और मिचेल मार्श (50) की शानदार पारियों के दम पर 8 विकेट खोकर 280 रन बनाए. आदिल राशिद ने 3 विकेट झटके. फिर मेहमान टीम सैम बिलिंग्स (71) और जेम्स विंसे (60) के अर्धशतकों के बावजूद 208 रन बनाकर 38.5 ओवर में ऑलआउट हो गई. स्टार्क और एडम जम्पा ने 4-4 विकेट लिए. 

स्टार्क बने मैन ऑफ द मैच

32 साल के स्टार पेसर मिचेल स्टार्क को मैन ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने 8 ओवर में 47 रन देकर 4 विकेट लिए. एडम जम्पा ने 9.5 ओवर में 45 रन देकर 4 विकेट झटके. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच अब सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे 22 नवंबर को मेलबर्न में खेला जाएगा.  

मेलबर्न में इंग्लैंड बना था चैंपियन

इंग्लैंड ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में खेले गए फाइनल मैच में 5 विकेट से जीत दर्ज की थी. पाकिस्तान टीम ने उस मैच में 8 विकेट पर 137 रन बनाए जिसके बाद इंग्लैंड ने 19 ओवर में 5 विकेट खोकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया. जीत के हीरो ऑलराउंडर बेन स्टोक्स रहे जिन्होंने 49 गेंदों पर 5 चौके और एक छक्के की बदौलत 52 रन बनाए. स्टोक्स टीम को जीत दिलाकर नाबाद लौटे. उन्होंने मैच में एक विकेट भी लिया था जबकि सैम करेन को 3 विकेट मिले.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news