Asian Games 2023: एशियन गेम्स के लिए टीम इंडिया में शामिल होगा ये दिग्गज, अधिकारी ने किया कन्फर्म
Advertisement

Asian Games 2023: एशियन गेम्स के लिए टीम इंडिया में शामिल होगा ये दिग्गज, अधिकारी ने किया कन्फर्म

Indian Team: आगामी 23 सितंबर से  चीन में इस साल के एशियन गेम्स (Asian Games-2023) खेले जाने हैं. इस बार भारत की क्रिकेट टीमें भी एशियन गेम्स में खेलने जाएंगी. इस टूर्नामेंट के लिए टीम का ऐलान किया जा चुका है. इस बीच एक धाकड़ खिलाड़ी को स्क्वॉड का हिस्सा बनने की पुष्टि हो गई है.

Asian Games 2023: एशियन गेम्स के लिए टीम इंडिया में शामिल होगा ये दिग्गज, अधिकारी ने किया कन्फर्म

Indian Squad for Asian Games : चीन के हांगझोउ में होने वाले एशियन गेम्स (Asian Games-2023) का आगाज 23 सितंबर से होना है. इस बार भारत की क्रिकेट टीमें भी एशियन गेम्स में खेलने के लिए जाएंगी. इस टूर्नामेंट के लिए टीम का ऐलान किया जा चुका है. इस बीच एक स्टार खिलाड़ी को स्क्वॉड का हिस्सा बनाया जाएगा.

अधिकारी ने किया कन्फर्म

भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) के अध्यक्ष आदिल सुमरिवाला ने सोमवार को कन्फर्म किया कि खेल मंत्रालय की ओर से जारी प्रतिभागियों की शुरुआती लिस्ट से बाहर होने के बाद भारत के शीर्ष धावक अमलान बोरगोहेन (Amlan Borgohain) को एशियाई खेलों (Asian Games) के लिए भारतीय टीम में शामिल किया जाएगा. खेल मंत्रालय की ओर से कुछ दिन पहले जारी एशियाई खेलों के लिए 65 सदस्यीय एथलेटिक्स टीम से बोरगोहेन का नाम शामिल नहीं था.

भुवनेश्वर में जीता था गोल्ड

आदिल सुमरिवाला ने कहा कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि असम का एथलीट हांगझोउ खेलों के लिए एएफआई की ओर से निर्धारित क्वालिफाइंग समय को हासिल नहीं कर सका था. बोरगोहेन ने इस साल जून में भुवनेश्वर में राष्ट्रीय अंतरराज्यीय चैंपियनशिप में 200 मीटर में गोल्ड मेडल जीता था. उन्होने इसके लिए 20.71 सेकेंड  का समय लिया था. एएफआई ने एशियाई खेलों के क्वालिफिकेशन समय 20.61 सेकंड तय किया था.

fallback

65 एथलीट लेंगे हिस्सा

सुमरिवाला ने कहा, ‘हां, वह (बोरगोहेन) टीम में हैं. उनका नाम नई लिस्ट में होगा.’ 25 साल के बोरगोहेन के नाम पुरुषों की 200 मीटर दौड़ में 20.52 सेकंड का राष्ट्रीय रिकॉर्ड है. वह 10.25 सेकंड के समय के साथ 100 मीटर के राष्ट्रीय रिकॉर्डधारक भी हैं. खेल मंत्रालय की ओर से जारी लिस्ट में एशियाई खेलों के लिए भारतीय दल में 634 खिलाड़ी शामिल है जिसमें सबसे ज्यादा संख्या एथलेटिक्स के खिलाड़ियों की है. इन खेलों में देश के 65 एथलीट भाग लेंगे. पिछले एशियाई खेलों (2018) में भारत के कुल 70 पदकों में से ट्रैक एवं फील्ड एथलीटों ने 20 मेडल (8 गोल्ड, 9 सिल्वर, 3 ब्रॉन्ज) का योगदान दिया था. (PTI से इनपुट)

 

Trending news