Asia Cup 2023 में भारत का ये गेंदबाज मचाएगा सबसे भयानक तबाही, पिच पर ही बल्लेबाजों के कांप जाएंगे पांव!
Advertisement

Asia Cup 2023 में भारत का ये गेंदबाज मचाएगा सबसे भयानक तबाही, पिच पर ही बल्लेबाजों के कांप जाएंगे पांव!

Team India Fast Bowler: भारत का ये तेज गेंदबाज मैच पलटने का दम रखता है और इस बार वह भारत को ट्रॉफी तक पहुंचा सकता है. बता दें कि एशिया कप के इतिहास में अभी तक भारत ने सबसे ज्यादा 7 बार खिताब जीता है. भारत के बाद एशिया कप का सबसे ज्यादा बार खिताब जीतने का रिकॉर्ड श्रीलंका के नाम दर्ज है. श्रीलंका  ने 6 बार खिताब पर कब्जा किया है.

Asia Cup 2023 में भारत का ये गेंदबाज मचाएगा सबसे भयानक तबाही, पिच पर ही बल्लेबाजों के कांप जाएंगे पांव!

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 की शुरुआत 30 अगस्त से पाकिस्तान और श्रीलंका की धरती पर होने जा रही है. श्रीलंका के कैंडी में 2 सितंबर को भारत अपना पहला मैच सबसे बड़े विरोधी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा. भारत को एशिया कप 2023 की ट्रॉफी जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. टीम इंडिया में ऐसा एक खिलाड़ी है, जो एशिया कप 2023 में अपनी गेंदबाजी से भयानक तबाही मचाकर रख देगा. भारत का ये तेज गेंदबाज मैच पलटने का दम रखता है और इस बार वह भारत को ट्रॉफी तक पहुंचा सकता है. बता दें कि एशिया कप के इतिहास में अभी तक भारत ने सबसे ज्यादा 7 बार खिताब जीता है. भारत के बाद एशिया कप का सबसे ज्यादा बार खिताब जीतने का रिकॉर्ड श्रीलंका के नाम दर्ज है. श्रीलंका  ने 6 बार खिताब पर कब्जा किया है. इस साल वनडे वर्ल्ड कप के आयोजन के कारण एशिया कप 2023 भी वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा.

भारत का ये गेंदबाज मचाएगा सबसे भयानक तबाही

भारत के खतरनाक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पूरी तरह फिट हैं और वह इस साल अपनी कहर मचाती गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया को एशिया कप 2023 की ट्रॉफी जिता सकते हैं. हाल ही में आयरलैंड के दौरे पर टी20 सीरीज में जसप्रीत बुमराह ने अपनी शानदार गेंदबाजी का ट्रेलर दिखाते हुए धमाकेदार वापसी की है. जसप्रीत बुमराह को एशिया कप 2023 के लिए भी टीम इंडिया में चुना गया है. जसप्रीत बुमराह शुरुआती और आखिरी के ओवरों के बहुत घातक तेज गेंदबाज हैं. जसप्रीत बुमराह खतरनाक यॉर्कर मारने में माहिर हैं. अपनी इसी ताकत की वजह से जसप्रीत बुमराह 2023 एशिया कप में टीम इंडिया के लिए ब्रह्मास्त्र साबित होंगे. जसप्रीत बुमराह भारत के लिए 72 वनडे मैचों में 24.31 की बेहतरीन गेंदबाजी औसत से 121 विकेट हासिल कर चुके हैं. जसप्रीत बुमराह वनडे क्रिकेट में 2 बार 5 विकेट हॉल ले चुके हैं.

30 अगस्त से खेला जाएगा एशिया कप

एशिया कप 2023 पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में 30 अगस्त से 17 सितंबर तक खेला जाएगा. टूर्नामेंट में 6 टीमें भाग लेंगी. कुल 13 मैच खेले जाएंगे. एशिया कप में भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका के अलावा नेपाल की टीम भाग लेगी. अब तक इसके 15 संस्करणों में भारत ने सर्वाधिक 7 बार खिताब जीता है. भारत के बाद एशिया कप का सबसे ज्यादा बार खिताब जीतने का रिकॉर्ड श्रीलंका के नाम दर्ज है. श्रीलंका  ने 6 बार खिताब पर कब्जा किया है. इस साल वनडे वर्ल्ड कप के आयोजन के कारण एशिया कप 2023 भी वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा.

एशिया कप 2023 का पूरा शेड्यूल 

ग्रुप स्टेज

30 अगस्त: पाकिस्तान बनाम नेपाल, मुल्तान
31 अगस्त: बांग्लादेश बनाम श्रीलंका, कैंडी
2 सितंबर: पाकिस्तान बनाम भारत, कैंडी
4 सितंबर: भारत बनाम नेपाल, कैंडी
5 सितंबर: अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका, लाहौर

सुपर-4

6 सितंबर: A1 बनाम B2, लाहौर
9 सितंबर: B1 बनाम B2, कोलंबो
10 सितंबर: A1 बनाम A2, कोलंबो
12 सितंबर: A2 बनाम B1, कोलंबो
14 सितंबर: A1 बनाम B1, कोलंबो
15 सितंबर: A2 बनाम B2, कोलंबो

फाइनल

17 सितंबर - कोलंबो 

Trending news