IND vs PAK: सूर्यकुमार के लिए 'दुश्मन' साबित हुआ ये खिलाड़ी! आते ही टीम से काट दिया पत्ता
Advertisement
trendingNow11852259

IND vs PAK: सूर्यकुमार के लिए 'दुश्मन' साबित हुआ ये खिलाड़ी! आते ही टीम से काट दिया पत्ता

Asia Cup 2023: एशिया कप (Asia Cup-2023) में पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे मैच में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav)  को मौका नहीं मिला है. इस मैच में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी कर रही है.

IND vs PAK: सूर्यकुमार के लिए 'दुश्मन' साबित हुआ ये खिलाड़ी! आते ही टीम से काट दिया पत्ता

India vs Pakistan Asia Cup 2023: धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली भारतीय टीम एशिया कप (Asia Cup-2023) में अपने अभियान का आगाज चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से कर रही है. इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. वहीं, टीम में एक स्टार खिलाड़ी की वापसी हुई है. इस खिलाड़ी की वापसी के चलते धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) प्लेइंग 11 में अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे हैं.

इस खिलाड़ी ने काटा सूर्या का पत्ता

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पाकिस्तान के खिलाफ सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की जगह श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को प्लेइंग 11 में शामिल करने का फैसला किया है. अय्यर की अनुपस्थिति में सूर्यकुमार को खेलने का मौका मिल रहा था. सूर्यकुमार यादव हालांकि वनडे टीम में अपना दावा मजबूत नहीं कर पाए. वहीं, श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) पिछले साल भारत की तरफ से वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे.

टी 20 में सूर्यकुमार यादव का जलवा

आईपीएल में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले सूर्यकुमार यादव टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विश्व के नंबर एक बल्लेबाज हैं. वह वनडे क्रिकेट में इस प्रदर्शन को दोहराने में नाकाम रहे हैं. सूर्या फरवरी 2022 से अगस्त 2023 के बीच वनडे फॉर्मेट में 20 मैचों में एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए. वेस्टइंडीज के पिछले दौरे में सूर्यकुमार को छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया था.

श्रेयस अय्यर के काफी शानदार आंकड़े

28 साल के श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) नंबर-4 पर खेलते नजर आ सकते हैं, जो बेहद अहम है. उनसे फैंस को काफी उम्मीदें हैं और उन्होंने इस बैटिंग नंबर पर अच्छा प्रदर्शन भी किया है. अभी तक अपने करियर में 42 वनडे इंटरनेशनल मैच खेलने वाले अय्यर करीब 6 महीने से क्रिकेट मैदान से दूर थे. श्रेयस अय्यर ने अभी तक इस फॉर्मेट में 2 शतक और 14 अर्धशतकों की मदद से 42 मैचों में कुल 1631 रन बनाए हैं. इसके अलावा टेस्ट में उन्होंने 10 मैच खेलते हुए 666 रन जोड़े हैं, जिनमें एक शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं. टी20 इंटरनेशनल में श्रेयस ने 49 मैचों में 7 अर्धशतक लगाते हुए 1043 रन बनाए हैं.

पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग 11-

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

 

Trending news