Asia Cup 2023: एशिया कप के पहले मैच के लिए प्लेइंग 11 का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह
Advertisement
trendingNow11847858

Asia Cup 2023: एशिया कप के पहले मैच के लिए प्लेइंग 11 का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 का पहला मैच पाकिस्तान और नेपाल की टीमों के बीच खेला जाएगा. इस बड़े मुकाबले के लिए पाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया है.

Asia Cup 2023: एशिया कप के पहले मैच के लिए प्लेइंग 11 का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

PAK vs NEP Asia Cup 2023: एशिया कप (Asia Cup 2023) का आगाज बुधवार यानी 30 अगस्त से हो जाएगा. टूर्नामेंट का पहला मैच पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाना है. पाकिस्तान की कप्तानी बाबर आजम (Babar Azam) संभाल रहे हैं जबकि नेपाल की कमान 20 साल के रोहित पॉडेल (Rohit Paudel) के पास है. इस मैच के साथ ही करीब 15 साल के बाद पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टूर्नामेंट की वापसी होने जा रही है. इस बडे़ मुकाबले एक लिए एक टीम की अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया है.

पहले मैच के लिए प्लेइंग 11 का ऐलान

एशिया कप (Asia Cup 2023) में पाकिस्तान प्रबल दावेदार के रूप में उतर रहा है, ऐसे में नेपाल को उससे कड़ी चुनौती मिलेगी. एशिया कप के पहले मैच के लिए पाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान भी कर दिया है.  नेपाल के खिलाफ विकेटकीपर की भूमिका में मोहम्मद रिजवान नजर आएंगे. इसके अलावा तीनों पेस तिकड़ी को टीम में जगह मिली है. जिसमें नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ का नाम शामिल है.

इस स्टार खिलाड़ियों को टीम में मिली जगह

साल 2018 के बाद एशिया कप का आयोजन इस बार 50 ओवर फॉर्मेट में किया जा रहा है. इसकी सबसे बड़ी वजह आगामी वनडे वर्ल्ड कप है.  नेपाल के खिलाफ पाकिस्तानी टीम में इमाम उल हक और फखर जमां ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे. तीसरे नंबर पर कप्तान बाबर आजम उतर सकते हैं. कप्तान बाबर आजम ने नेपाल के खिलाफ टीम में दो स्पिन ऑलराउंडर शादाब खान और मोहम्मद नवाज को शामिल किया है. वहीं, इफ्तिखार अहमद भी पहले मैच का हिस्सा बनेंगे.

प्रीमियर कप में नेपाल का अच्छा प्रदर्शन

नेपाल ने अप्रैल-मई में आयोजित एसीसी प्रीमियर कप 2023 में शानदार प्रदर्शन किया था. टीम ने फाइनल में यूएई को 7 विकेट से मात दी. टूर्नामेंट में नेपाल के लिए कुशल मल्ला ने सबसे ज्यादा रन बनाए थे. उन्होंने 4 पारियों में 238 रन जोड़े. वहीं, कप्तान रोहित पौडेल ने 5 मैचों में 187 रन बनाए थे. नेपाल एशिया कप के पहले मुकाबले के लिए कुशल भर्तेल को जगह दे सकती है. टीम में आसिफ शेख और भीम शर्की की भी जगह लगभग तय है.

नेपाल के खिलाफ पाकिस्तानी टीम की प्लेइंग 11:

बाबर आजम (कप्तान), इमाम उल हक, फखर जमां, मोहम्मद रिजवान, आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, हैरिस राऊफ.

पहले मैच के लिए नेपाल की संभावित प्लेइंग-11

कुशल भर्तेल, आसिफ शेख (विकेटकीपर), भीम शर्की, रोहित पॉडेल (कप्तान), कुशल मल्ला, आरिफ शेख, संदीप लामिछाने, सोमपाल कामी, करण केसी, ललित राजवंशी और गुलशन झा.

 

Trending news