Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 में नहीं खेलेगी टीम इंडिया? पाकिस्तान को मिला श्रीलंका-बांग्‍लादेश का साथ
Advertisement

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 में नहीं खेलेगी टीम इंडिया? पाकिस्तान को मिला श्रीलंका-बांग्‍लादेश का साथ

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) को लेकर एक चौंकाने वाला अपडेट सामने आया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के हाईब्रिड मॉडल को बांग्लादेश और श्रीलंका का साथ मिल गया है.

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 में नहीं खेलेगी टीम इंडिया? पाकिस्तान को मिला श्रीलंका-बांग्‍लादेश का साथ

IND vs PAK Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) सितंबर के महीने में पाकिस्‍तान की मेजबानी में खेला जाना है. लेकिन पिछले साल बीसीसीआई सचिव जय शाह ने साफ कर दिया था कि टीम इंडिया किसी भी हाल में पाकिस्‍तान नहीं जाएगी. इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाईब्रिड मॉडल का प्रस्ताव रखा था, लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने प्रस्ताव को भी ठुकरा दिया था. बांग्लादेश और श्रीलंका ने भी भारतीय क्रिकेट बोर्ड के इस फैसले का समर्थन किया था. लेकिन इस टूर्नामेंट को लेकर अब एक बड़ा अपडेट सामने आया है.

एशिया कप 2023 में नहीं खेलेगी टीम इंडिया?

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के लिए कुछ राहत भरी खबर सामने आई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बांग्लादेश और श्रीलंका ने एशिया कप 2023 के लिए हाईब्रिड मॉडल का समर्थन किया है. जिसमें टीम इंडिया के मैच किसी दूसरे स्‍थान पर कराए जाएं और मेजबानी पाकिस्‍तान के ही पास रहे. वहीं, रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले कहा गया है बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एशिया कप की मेजबानी के लिए पीसीबी के हाईब्रिड मॉडल पर चर्चा करने के लिए एसीसी बोर्ड के सदस्यों के साथ एक आधिकारिक बैठक बुलाई है. अगर ये टूर्नामेंट हाईब्रिड मॉडल के साथ खेला जाता है तो टीम इंडिया इस टूर्नामेंट का बहिष्कार भी कर सकती है.

क्या है पाकिस्तान का हाईब्रिड मॉडल?
 
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के लिए हाईब्रिड मॉडल में दो विकल्प पेश किए हैं. हाईब्रिड मॉडल के पहले विकल्प में पाकिस्तान सभी खेलों की मेजबानी करे जबकि भारत अपने मैच न्‍यूट्रल वेन्‍यू पर खेलगा. वहीं, दूसरा विकल्प ये है कि टूर्नामेंट को दो चरणों में विभाजित किया गया है जिसमें पाकिस्तान पहले दौर के खेलों की मेजबानी कर रहा है जबकि भारत दूसरे चरण में अपने सभी खेल न्‍यूट्रल वेन्‍यू पर खेलता है. फाइनल भी न्‍यूट्रल वेन्‍यू पर होगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बांग्लादेश और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड दूसरे विकल्प पर सहमत हो गए हैं.

बीसीसीआई जल्द ले सकता है बड़ा फैसला

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया, 'मैंने प्रस्ताव नहीं देखा है. लेकिन हमारे रुख में कोई बदलाव नहीं आया है. हम चाहते हैं कि टूर्नामेंट न्‍यूट्रल वेन्‍यू पर खेला जाए न कि यूएई में. वहां जिस तरह की गर्मी है उससे हम और चोटिल होने का जोखिम नहीं उठा सकते. श्रीलंका टूर्नामेंट के लिए सबसे उपयुक्त है. अभी तक, हमने इसका बहिष्कार करने के बारे में कुछ भी चर्चा नहीं की है. हम पहले स्थिति को समझेंगे और फिर एक कॉल करेंगे.'

 

Trending news