Team India: एशिया कप में विराट की जगह छीन सकता है ये बल्लेबाज, अकेले ही पाकिस्तान को करेगा चित!
Advertisement
trendingNow11285507

Team India: एशिया कप में विराट की जगह छीन सकता है ये बल्लेबाज, अकेले ही पाकिस्तान को करेगा चित!

Team India: भारतीय टीम इस महीने एशिया कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में उतरने वाली है. वेस्टइंडीज और जिम्बाबवे दौरे पर ब्रेक लेने वाले दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली एशिया कप में ही वापसी करने वाले हैं. लेकिन इस टूर्नामेंट में उनकी जगह को एक बड़ा खतरा है. 

 

फोटो (File)

Team India: टीम इंडिया इस वक्त रोहित शर्मा की कप्तानी में वेस्टइंडीज का सामना कर रही है. इस सीरीज के बाद भारतीय टीम जिम्बाबवे के खिलाफ भी भिड़ेगी. लेकिन फिर भारतीय टीम एशिया कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में उतरने वाली है. इस टूर्नामेंट के अपने पहले ही मैच में भारत का सामना सबसे बड़ी दुश्मन पाकिस्तान से है. वेस्टइंडीज और जिम्बाबवे दौरे पर ब्रेक लेने वाले दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली एशिया कप में ही वापसी करने वाले हैं. लेकिन इस टूर्नामेंट में उनकी जगह को एक बड़ा खतरा है. 

  1. एशिया कप का शेड्यूल जारी
  2. भारत का सामना पाकिस्तान से
  3. विराट भी करेंगे वापसी

विराट को इस खिलाड़ी से खतरा

विराट कोहली की जगह छीनने के लिए एक घातक बल्लेबाज टीम में मौजूद है. विराट की गैरमौजूदगी में ये खिलाड़ी तीन नंबर पर खेलता है. हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं उनका नाम है दीपक हुड्डा. जी हां, ये खिलाड़ी पिछले कुछ समय से अपनी खतरनाक फॉर्म के चलते विराट पर भी भारी पड़ी है. इंग्लैंड सीरीज में फ्लॉप होने के बाद विराट ने वेस्टइंडीज दौरे से ब्रेक ले लिया. एक समय पर लगातार शतक ठोकने वाले विराट के लिए पिछले तीन सालों से एक भी सेंचुरी नहीं आई है. 

हुड्डा कर रहे हैं कमाल 

दीपक ने अभी तक टीम इंडिया के लिए कुल 6 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं और इसी दौरान उन्होंने  68.33 की बेहतरीन औसत से 205 रन बनाए हैं. इस दौरान दीपक हुड्डा के बल्ले से एक शतक भी निकला है. हाल ही में दीपक हुड्डा ने 28 जून को आयरलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैच में 104 रनों की पारी खेली थी. भारतीय मैनेंजमेट इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए सही टीम संयोजन तलाशने में जुटा है. इसके लिए उन्होंने नंबर तीन पर दीपक हुड्डा को आजमाया है, जो हिट साबित हुए हैं. 

आईपीएल में भी किया था कमाल

दीपक हुड्डा भारतीय टीम के बैटिंग ऑर्डर के मजबूत हिस्सा बन गए हैं. दीपक हुड्डा की बैटिंग के सभी दीवाने हैं. दीपक हुड्डा बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. आईपीएल में लखनऊ सुपरजायंट्स की ओर से खेलते हुए दीपक ने एक सीजन में 400 से ज्यादा रन बनाए थे. बड़े-बड़े दिग्गजों का मानना है कि दीपक हुड्डा टीम के लिए वर्ल्ड कप में भी कमाल कर सकते हैं. दीपक हुड्डा के अलावा श्रेयस अय्यर भी एक ऐसे दावेदार हैं जो नंबर पर 3 पर विराट कोहली की जगह उतर सकते हैं. अय्यर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में भी कमाल का प्रदर्शन किया था.  

एशिया कप के शेड्यूल का ऐलान

एशिया कप 2022 के शेड्यूल का ऐलान हो गया है. 28 अगस्त को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत-पाकिस्तान का मैच होगा. एशिया कप 2022 की शुरुआत 27 अगस्त से होगी, वहीं भारत अपने अपने अभियान की शुरुआत 28 अगस्त से करेगी. वहीं एशिया कप का फाइनल 11 सितंबर को खेला जाएगा.  एशिया कप के शेड्यूल का ऐलान एशियन क्रिकेट काउंसिल यानी एसीसी के चेयरमैन जय शाह ने किया है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर
  

Trending news