एशिया कप से ऋषभ पंत का पत्ता काट सकते हैं ये 3 विकेटकीपर, बैटिंग में बेहद खतरनाक
Advertisement

एशिया कप से ऋषभ पंत का पत्ता काट सकते हैं ये 3 विकेटकीपर, बैटिंग में बेहद खतरनाक

Rishabh Pant: 3 विकेटकीपर ऐसे हैं, जो उनके लिए एशिया कप 2022 में खतरा बन सकते हैं. एशिया कप 2022 की शुरुआत 27 अगस्त से होगी. एशिया कप में भारत को अपना पहला मैच 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है.

Rishabh Pant

Rishabh Pant: एशिया कप 2022 की शुरुआत 27 अगस्त से होगी. एशिया कप में भारत को अपना पहला मैच 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है. महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के संन्यास के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज टीम इंडिया के तीनों ही फॉर्मेट में अपनी जगह पक्की कर ली है. पिछले कुछ समय से ऋषभ पंत शानदार प्रदर्शन भी कर रहे हैं, लेकिन 3 विकेटकीपर ऐसे हैं, जो उनके लिए एशिया कप 2022 में खतरा बन सकते हैं. ये 3 विकेटकीपर ऋषभ पंत से किसी भी मामले में कम नहीं हैं. 

1. केएल राहुल

केएल राहुल को अगर एशिया कप में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी दी जाए, तो टीम इंडिया को जबर्दस्त फायदा होगा. केएल राहुल ऋषभ पंत के लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं. राहुल अगर एशिया कप में विकेटकीपिंग करते हैं, तो ऋषभ पंत की जगह किसी एक्स्ट्रा ऑलराउंडर को मौका दिया जा सकता है, जो टीम इंडिया को और भी ज्यादा बैलेंस देगा. इससे पहले भी केएल राहुल टी20 और वनडे मैचों में टीम इंडिया के लिए विकेटकीपिंग में कमाल कर चुके हैं. केएल राहुल अगर टी20 टीम में विकेटकीपर के तौर पर जम गए तो ऋषभ पंत की छुट्टी तय है. टीम इंडिया में राहुल को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर काफी कामयाबी मिली, जिससे उन्हें आईपीएल में लखनऊ टीम का कप्तान बनने का मौका मिला. टीम इंडिया में केएल राहुल को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर रखने का फॉर्मूला सफल होने के बाद ऋषभ पंत के लिए टी20 और वनडे की राह मुश्किल हो सकती है. ऋषभ पंत को टीम मैनेजमेंट ने टी20 और वनडे में लगातार मौके दिए, लेकिन पंत ने बैटिंग में बेहद खराब प्रदर्शन किया.  

2. ईशान किशन

ईशान किशन एशिया कप में ऋषभ पंत के लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं. बाएं हाथ के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को ऋषभ पंत से भी बेहद खतरनाक माना जाता है. भारतीय टीम में विकेटकीपर के तौर पर ईशान किशन मौजूद हैं. IPL में बड़ा नाम रखने वाले इस बल्लेबाज ने कई मैच विनिंग पारियां खेलीं हैं. ईशान किशन ने 75 IPL मैचों में 1870 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंने 12 अर्धशतक भी जमाए हैं. ईशान ने टीम इंडिया के लिए अब तक 3 वनडे और 18 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं.

3. संजू सैमसन 

संजू सैमसन एक बहुत ही बेहतरीन बल्लेबाज हैं. काफी युवा होने के बाद भी वो अब तक आईपीएल में 3 शतक ठोक चुके हैं. लेकिन जिस तरह से पंत फॉर्म में चल रहे हैं कई बार सैमसन को नजरअंदाज कर दिया जाता है. संजू सैमसन आईपीएल के सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ियों में शुमार हैं. संजू सैमसन बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और वह विकेटकीपिंग और बल्ले से कमाल दिखाने में माहिर खिलाड़ी हैं. वह मिडिल ऑर्डर में उतरकर बल्लेबाजी में बड़े-बड़े शॉट लगाते हैं. उनके पास काबिलियत है कि वह किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. उन्होंने घरेलू क्रिकेट में ढेरों रन ठोके हैं. संजू सैमसन बहुत ही शानदार विकेटकीपिंग और विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. मिडिल ऑर्डर में वह टीम इंडिया के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं. वह शुरुआत में क्रीज पर टिककर अपनी पारी को आगे बढ़ाते हैं, उसके बाद खतरनाक रुप धारण कर विरोधी टीम पर आक्रामण कर देते हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news