Asia Cup: पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 1 विकेट से हराया, एशिया कप में टीम इंडिया की उम्मीदें खत्म
Advertisement

Asia Cup: पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 1 विकेट से हराया, एशिया कप में टीम इंडिया की उम्मीदें खत्म

Pakistan vs Afghanistan​: पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को एशिया कप 2022 के सुपर 4 मुकाबले में 1 विकेट से हराकर रोमांचक जीत दर्ज की है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 129 रन बनाए और पाकिस्तान की टीम को जीत के लिए 130 रनों का टारगेट दिया. जवाब में पाकिस्तान की टीम ने 19.2 ओवर में 9 विकेट गंवा कर 131 रन बना लिए और मैच जीत लिया.

Asia Cup: पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 1 विकेट से हराया, एशिया कप में टीम इंडिया की उम्मीदें खत्म

Asia cup 2022: पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को एशिया कप 2022 के सुपर 4 मुकाबले में 1 विकेट से हराकर रोमांचक जीत दर्ज की है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 129 रन बनाए और पाकिस्तान की टीम को जीत के लिए 130 रनों का टारगेट दिया. जवाब में पाकिस्तान की टीम ने 19.2 ओवर में 9 विकेट गंवा कर 131 रन बना लिए और मैच जीत लिया. पाकिस्तान ने एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के ‘सुपर फोर’ मैच में अफगानिस्तान को हराकर फाइनल का टिकट पक्का किया. पाकिस्तान की इस जीत से अफगानिस्तान के साथ भारतीय टीम की भी फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें खत्म हो गई.

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 129 रनों पर रोका

गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान ने एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के ‘सुपर फोर’ मैच में अफगानिस्तान को छह विकेट पर 129 रन पर रोक दिया. अफगानिस्तान के लिए इब्राहिम जादरान ने सबसे ज्यादा 35 रन का योगदान दिया. उन्होंने 37 गेंद की पारी में दो चौके और एक छक्का लगाया. हारिस रउफ पाकिस्तान के सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 26 रन पर दो विकेट लिए. नसीम शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज और शादाब खान ने एक-एक विकेट लिए.

फ्लॉप रहे गुरबाज और जजई

अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने टीम को एक बार फिर तेज शुरुआत दिलाई, लेकिन वे बड़ी साझेदारी करने में नाकाम रहे. रहमानुल्लाह गुरबाज (17) ने पारी के दूसरे ओवर में हसनैन के खिलाफ दो छक्के जड़े तो वहीं हजरतुल्लाह जजई (21) ने चौथे ओवर में हारिस रउफ के खिलाफ दो चौके लगाए. रउफ ने हालांकि इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर गुरबाज को बोल्ड कर 11 गेंद की उनकी पारी को खत्म किया. गुरबाज ने जजई के साथ 36 रन की साझेदारी की. जजई पांचवें ओवर में मोहम्मद हसनैन की धीमी गेंद पर गच्चा खाकर बोल्ड हो गए.

जूझते दिखे अफगानिस्तान के बल्लेबाज 

लगातार दो झटकों के बाद  जदरान और करीम जनत (15) ने जोखिम लेने के बजाय दौड़ कर रन चुराना सही समझा. जनत ने 10वें ओवर की आखिरी गेंद पर मोहम्मद नवाज के खिलाफ चौका लगाया तो वहीं 11वें ओवर की पहली गेंद पर जदरान ने रउफ की गेंद को सीमा रेखा के पार भेजा. पाकिस्तान की कसी हुई गेंदबाजी के सामने दोनों तेजी से रन जुटाने के लिए जूझते दिखे. मोहम्मद नवाज ने 12वें ओवर में बड़ा शॉट लगाने की कोशिश कर रहे जनत को पवेलियन की राह दिखाई.

जादरान ने विकेटकीपर रिजवान को कैच थमा दिया

क्रीज पर आए नजीबुल्लाह जदरान (10) ने 14वें ओवर में शादाब खान के खिलाफ छक्का जड़ उम्मीदें जगाई, लेकिन इस ओवर की आखिरी गेंद पर वह बोल्ड हो गए. मोहम्मद नबी अगली ओवर की पहली ही गेंद पर नसीम शाह की गेंद पर खाता खोले बगैर बोल्ड हो गए. जादरान ने रन गति को तेज करने के लिए शादाब की गेंद पर छक्का जड़ा, लेकिन 17वें ओवर में रउफ की गेंद पर विकेटकीपर रिजवान को कैच थमा दिया. इस ओवर से सिर्फ एक रन आए.

राशिद और ओमरजाई नाबाद रहे

अजमतुल्लाह ओमरजाई और राशिद खान की जोड़ी ने इसके बाद आखिरी तीन ओवरों में 24 रन जोड़े जिसमें राशिद ने आखिरी ओवर में रउफ के खिलाफ लगातार गेंदों पर छक्का और चौका जड़ा. राशिद 18 और ओमरजाई 10 रन पर नाबाद रहे. दोनों ने सातवें विकेट के लिए 25 रन की अटूट साझेदारी की.

Trending news