Asia Cup: रोहित-विराट नहीं! एशिया कप में ये खिलाड़ी है टीम इंडिया का सबसे बड़ा मैच विनर
Advertisement

Asia Cup: रोहित-विराट नहीं! एशिया कप में ये खिलाड़ी है टीम इंडिया का सबसे बड़ा मैच विनर

Asia Cup: न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर स्कॉट स्टायरिस ने माना कि केएल राहुल एशिया कप 2022 में टीम इंडिया के सबसे बड़े मंचों पर मैच विनर करार दिया.  राहुल टी20 फॉर्मेट में भारत के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी हैं. 
  

फोटो (File)

Asia Cup: न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर स्कॉट स्टायरिस ने माना कि केएल राहुल का एशिया कप 2022 से पहले भारतीय टीम में वापस आना टीम के लिए बहुत अच्छा है. उन्होंने राहुल को सबसे बड़े मंचों पर मैच विनर करार दिया. 25 मई को कोलकाता में आईपीएल 2022 एलिमिनेटर में शामिल होने के बाद से राहुल प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से बाहर रहे हैं. लेकिन राहुल फिर भी टी20 फॉर्मेट में भारत के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी हैं. 

आईपीएल के बाद करेंगे वापसी 

आईपीएल में उनकी नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स, ईडन गार्डन्स में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से 14 रन से हार गई थी. इसके बाद राहुल को जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर में पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए कप्तान के रूप में नामित किया गया था. लेकिन राहुल की चोट ने उन्हें जून में घर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर कर दिया. उसके बाद उन्होंने जर्मनी में चोट की सर्जरी करवाई, जिससे उन्हें इंग्लैंड दौरे से भी बाहर होना पड़ा. 

वर्ल्ड कप के लिए हो रही तैयारी

लेकिन ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के करीब आने के साथ, राहुल अब खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में भारतीय टीम वापसी करने के लिए पूरी तरह से फिट हैं. स्टायरिस ने कहा, 'केएल राहुल को टीम में लेने का शायद सरल निर्णय था, जिस पर हमने चर्चा की, मुझे लगता है कि यह सबसे आसान था. आप देखें, भारतीय टीम के लिए प्रबंधन और चयनकर्ताओं के लिए कितना मूल्यवान है, क्योंकि उन्हें उप-कप्तान भी बनाया है.'

ईशान किशन को कर दिया गया बाहर

राहुल के आने से विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन को एशिया कप टीम से बाहर कर दिया गया है. उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि यह ईशान किशन के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है, उनके पास ऋषभ पंत की तरह क्षमता है, जो मुझे लगता है कि उनको टीम में शामिल करना चाहिए था.'

Trending news