IND vs SA 1st ODI : अर्शदीप सिंह ने जोहानिसबर्ग में काटा गदर, सपोर्ट के लिए भारत के इस खिलाड़ी का कहा- थैंक्स
Advertisement

IND vs SA 1st ODI : अर्शदीप सिंह ने जोहानिसबर्ग में काटा गदर, सपोर्ट के लिए भारत के इस खिलाड़ी का कहा- थैंक्स

IND vs SA 1st ODI : भारत के युवा पेसर अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के शुरुआती वनडे में 5 विकेट लिए. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. इसके बाद उन्होंने भारत के एक खिलाड़ी को थैंक्स कहा.

अर्शदीप ने साउथ अफ्रीका के 5 विकेट लिए

Arshdeep Singh Statement, IND vs SA 1st ODI : साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों के सीरीज के शुरुआती वनडे में युवा पेसर अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने 5 विकेट लेकर भारत की जीत की नींव रखी. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. अर्शदीप ने कहा कि वह करियर के पहले 3 वनडे में विकेट नहीं लेने के कारण दबाव में थे. उन्होंने साथ ही केएल राहुल (KL Rahul) को थैंक्स भी कहा. राहुल वनडे सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी संभाल रहे हैं.

200 गेंद बाकी रहते हारी साउथ अफ्रीकी टीम

अर्शदीप ने रविवार को जोहानिसबर्ग में खेले गए इस वनडे में 37 रन देकर 5 विकेट झटके जिससे दक्षिण अफ्रीका की टीम महज 116 रन पर आउट हो गई. उन्होंने अपने पहले ओवर में 2 विकेट चटकाए. उन्होंने पहले पावरप्ले के अंदर 4 विकेट लिए. अर्शदीप ने भारतीय पारी के बाद प्रसारकों से कहा, ‘मैं थोड़ा दबाव में था क्योंकि मैंने पहले कभी वनडे में कोई विकेट नहीं लिया था. 5 विकेट लेकर खुश हूं. मैच की शुरुआत में पिच से गेंदबाजों को मदद मिल रही थी. बोल्ड करने या पगबाधा करने की हमारी योजना सफल रही.’

केएल राहुल को कहा शुक्रिया

24 साल के अर्शदीप ने ‘मैन ऑफ द मैच’ अवॉर्ड लेते समय कप्तान लोकेश राहुल (KL Rahul) का शुक्रिया अदा किया. अर्शदीप ने कहा, ‘मेरा आत्मविश्वास थोड़ा डगमगाया हुआ था. ईश्वर और टीम प्रबंधन का शुक्रिया. यह सामान्य मैदानों से थोड़ा अलग है क्योंकि मेरी सांसें फूल रही थीं. मैं राहुल भाई को धन्यवाद दूंगा क्योंकि उन्होंने कहा था कि तुम्हें वापसी पर 5 विकेट हासिल करने होंगे. मुझे लगता है कि ये इस उस पल का लुत्फ उठाने के बारे में है.’

'नई भूमिका का आनंद ले रहा हूं'

पंजाब के इस लेफ्ट आर्म पेसर ने टी20 सीरीज में तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर खेलने के बाद नई गेंद से बॉलिंग के बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘व्यक्तिगत रूप से ये अच्छा लगता है, मैं अपनी भूमिका का आनंद ले रहा हूं. हमारी टीम का मुख्य उद्देश्य किसी भी परिस्थिति में ढलना है. चाहे मैं गेंदबाजी की शुरुआत करूं या पहले बदलाव पर गेंदबाजी करनी पड़े, मैं अपने देश का प्रतिनिधित्व करके खुश हूं. जोहानिसबर्ग में गर्मी काफी थी. मैं एक साल बाद 50 ओवर का मैच खेल रहा था लेकिन इसका फायदा मिला.’ (एजेंसी से इनपुट)

Trending news