Arjun Tendulkar: अर्जुन तेंदुलकर की रातों-रात खुल गई किस्मत, सेलेक्टर्स ने एशिया कप के लिए भेजा बुलावा!
Advertisement

Arjun Tendulkar: अर्जुन तेंदुलकर की रातों-रात खुल गई किस्मत, सेलेक्टर्स ने एशिया कप के लिए भेजा बुलावा!

Asia Cup: तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) की किस्मत बहुत जल्द चमकने वाली है. वह भारत की सीनियर टीम में जगह बनाने की राह पर चल पड़े हैं. महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन को बीसीसीआई ने एनसीए कैंप में बुलाया है.

arjun tendulkar asia cup

Arjun Tendulkar for Emerging Asia Cup: महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन (Arjun Tendulkar) अब भारत की सीनियर टीम में जगह बनाने की राह पर चल पड़े हैं. आईपीएल के 16वें सीजन (IPL-2023) से इस लीग में डेब्यू करने वाले अर्जुन को बीसीसीआई ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के लिए बुलावा भेजा है.

होनहार खिलाड़ियों को मौका

बीसीसीआई ने अर्जुन समेत 20 होनहार खिलाड़ियों को एनसीए कैंप में बुलाया है. बीसीसीआई एलीट स्तर पर शीघ्र खेलने को तैयार बहुमुखी प्रतिभा के धनी खिलाड़ियों की तलाश में जुटा है. इसी कड़ी में ये फैसला किया गया है. बोर्ड ने इन सभी को बेंगलुरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में तीन सप्ताह के कैंप के लिए बुलाया है. इनमें गोवा के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलने वाले अर्जुन तेंदुलकर भी शामिल हैं जिन्होंने पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए आईपीएल में डेब्यू किया.

एशिया कप के लिए बुलावा

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, ‘इस साल के आखिर में इमर्जिंग एशिया कप (अंडर 23) होना है और बीसीसीआई को युवाओं की तलाश है. ऑलराउंडर्स का कैंप एनसीए के क्रिकेट प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण का सुझाव था ताकि हम हर फॉर्मेट में बहुमुखी प्रतिभा के धनी क्रिकेटर तलाश सकें.’ समझा जाता है कि शिव सुंदर दास की अगुवाई वाली सीनियर राष्ट्रीय चयन समिति ने प्रदर्शन और क्षमता के आधार पर खिलाड़ियों का चयन किया है.

कैंप में ये खिलाड़ी हैं शामिल

सूत्र ने कहा, ‘इस कैंप में शामिल हर खिलाड़ी खालिस हरफनमौला नहीं है. कुछ गेंदबाजी हरफनमौला और कुछ बल्लेबाजी ऑलराउंडर हें. इसका मकसद उनकी प्रतिभा को निखारकर शीर्ष स्तर पर खेलने के लिए उन्हें तैयार करना है.’ इनमें युवा पेसर चेतन सकारिया, अभिषेक शर्मा, मोहित रेडकर, मानव सुतार, हर्षित राणा और दिविज मेहरा जैसे खिलाड़ी शामिल हैं.

Trending news