Indian Cricket: जिसे समझा लड़का, वो निकली लड़की... दिग्गज ने भारतीय क्रिकेटर के बारे में खोला चौंकाने वाला राज!
Advertisement

Indian Cricket: जिसे समझा लड़का, वो निकली लड़की... दिग्गज ने भारतीय क्रिकेटर के बारे में खोला चौंकाने वाला राज!

Indian Cricketer: भारत की एक क्रिकेटर को लेकर पूर्व दिग्गज ने किस्सा सुनाया है. उन्होंने बताया है कि कैसे वह जिसे लड़का समझ रहे थे, वह बाद में लड़की निकली. अब वही लड़की बड़ी बल्लेबाजों में गिनी जाती है और फिलहाल चर्चा में भी है. 

bcci

Jemimah Rodrigue Stats, Amol Majumdar : भारतीय टीम फिलहाल आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप में हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व में खेल रही है. उसने अपने पहले मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 7 विकेट से मात दी. जेमिमा रोड्रिग्ज ने मैच विजयी प्रदर्शन किया. उन्होंने 38 गेंदों पर नाबाद 53 रन बनाए और प्लेयर ऑफ द मैच बनीं. इस बीच उन्हें लेकर भारत के पूर्व क्रिकेटर अमोल मजूमदार ने एक राज से पर्दा उठाया है. 

जेमिमा ने केपटाउन में मचाया धमाल

भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप का ग्रुप-बी मैच खेला गया. पाकिस्तान ने कप्तान बिस्माह मारूफ (नाबद 68 रन) की बेहतरीन पारी की बदौलत 4 विकेट पर 149 रन बनाए. इसके बाद भारतीय महिला टीम ने 19 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. केपटाउन में खेले गए इस मैच में 22 साल की जेमिमा ने कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने ही मैच विजयी चौका जड़ा. जेमिमा ने 38 गेंदों पर 8 चौकों की मदद से नाबाद 53 रन बनाए.

अमोल मजूमदार ने सुनाया पुराना किस्सा

इस मुकाबले के दौरान कमेंट्री कर रहे भारतीय दिग्गज अमोल मजूमदार ने एक पुराना किस्सा सुनाया जो जेमिमा रोड्रिग्ज से जुड़ा है. जेमिमा की शानदार बल्लेबाजी को देखकर ही अमोल को यह किस्सा याद आया. फिर उन्होंने सभी के साथ इसे शेयर किया. अमोल ने बताया कि जब उन्होंने पहली बार जेमिमा को देखा तो वह उन्हें लड़का समझ बैठे थे.

जेमिमा को लड़का समझ बैठे थे अमोल

अमोल मजूमदार ने बताया कि उन्होंने जेमिमा को पहली बार एक क्लब प्रैक्टिस मैच के दौरान देखा था. उन्होंने कमेंट्री के दौरान कहा, 'मैं ग्रेड-ए क्रिकेट प्रैक्टिस देखने गया हुआ था. वहीं एक बल्लेबाज को गेंदबाजों के खिलाफ करारे शॉट लगाते हुए देखा. सारे गेंदबाज ग्रुप-ए डिवीजन के थे जिनके पास अनुभव भी था. उन्हें एक बल्लेबाज परेशान कर रहा था और बेहतरीन शॉट लगा रहा था. मैं उसे  देखकर काफी प्रभावित हुआ और मिलने के लिए बुलाने का मैसेज भेजा. जब मैं जेमिमा से मिला तो मुझे पता चला कि जिसे मैं जिसे लड़का समझ रहा था, वो तो लड़की है. 19 साल की छोटी सी लड़की. मुझे तभी इस बात का अंदाजा हो गया था कि इस खिलाड़ी का भविष्य उज्ज्वल है.'

टी20 इंटरनेशनल में 10 अर्धशतक

मुंबई में रहने वाली 22 साल की जेमिमा ने अभी तक अपने करियर में 21 वनडे और 76 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उन्होंने वनडे में तीन जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय में कुल 10 अर्धशतक लगाए हैं. वनडे में उन्होंने कुल 394 रन बनाए हैं जबकि टी20 इंटरनेशनल में 30.7 के औसत से कुल 1628 रन जोड़े हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news