Ambati Rayudu: अंबाती रायडू ने लिया बड़ा फैसला, भारत छोड़ इस विदेशी टीम के साथ किया कॉन्ट्रैक्ट
Advertisement

Ambati Rayudu: अंबाती रायडू ने लिया बड़ा फैसला, भारत छोड़ इस विदेशी टीम के साथ किया कॉन्ट्रैक्ट

Ambati Rayudu: इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके पूर्व भारतीय क्रिकेटर अंबाती रायडू ने बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने भारत छोड़ एक विदेशी टीम के साथ जुड़ने का निर्णय लिया है. अब वह इंडियन प्रीमियर लीग के बजाय विदेशी टी20 लीग में दूसरी टीम की जर्सी में नजर आएंगे.

Ambati Rayudu: अंबाती रायडू ने लिया बड़ा फैसला, भारत छोड़ इस विदेशी टीम के साथ किया कॉन्ट्रैक्ट

Ambati Rayudu, CPL: इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके पूर्व भारतीय क्रिकेटर अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) ने बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने भारत छोड़ एक विदेशी टीम के साथ जुड़ने का निर्णय लिया है. अब वह इंडियन प्रीमियर लीग के बजाय विदेशी टी20 लीग में खेलते नजर आएंगे.  

रायडू ने थामा इस टीम का हाथ

भारत और आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के पूर्व बल्लेबाज अंबाती रायडू ने सेंट किट्स एवं नेविस पैट्रियट्स से कॉन्ट्रैक्ट किया है जिससे वह कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) में हिस्सा लेने वाले देश के दूसरे खिलाड़ी बन सकते हैं. रायडू इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लिए काफी साल तक खेले. 'ईएसपीएनक्रिकइंफो’ के अनुसार रायडू ने सेंट किट्स एवं नेविस पैट्रियट्स टीम से ‘मार्की’ खिलाड़ी के तौर पर करार किया है.

USA लीग से जुड़ने की भी थी खबर

आईपीएल के बाद 37 साल के खिलाड़ी के सीएसके की अमेरिका में मेजर क्रिकेट लीग (एमएलसी) के लिए फ्रेंचाइजी टेक्सास सुपर किंग्स से करार करने का खुलासा हुआ था. हालांकि रायडू ने एमएलसी में भाग नहीं लेने का फैसला किया क्योंकि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने घोषणा की थी कि वह खिलाड़ियों को संन्यास लेने के तुरंत बाद विदेशी लीग में हिस्सा लेने से रोकने के लिए ‘कूलिंग ऑफ पीरियड’ नीति लाने पर विचार कर रहा है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हालांकि अभी तक इस पर फैसला नहीं किया है. अगर रायडू को मैच में खेलने का मौका मिलता है तो वह प्रवीण ताम्बे के बाद सीपीएल में खेलने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे.

भारत के लिए खेले 61 मैच

37 साल के अंबाती रायडू ने अपने इंटरनेशनल करियर में 55 वनडे और 6 टी20 मैच खेले. उन्होंने इस दौरान वनडे में 3 शतक और 10 अर्धशतकों की मदद से 1694 रन बनाए. वहीं, टी20 इंटरनेशनल में 10.50 के औसत से महज 42 रन बनाए. 

Trending news