Retirement: क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर, इस वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान
Advertisement

Retirement: क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर, इस वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान

Announced Retirement: साल 2017 वनडे वर्ल्ड कप की विजेता टीम का हिस्सा रही एक स्टार खिलाड़ी ने अचानक संन्यास का ऐलान कर दिया है. ये खिलाड़ी द हंड्रेड के मौजूदा सीजन के बाद क्रिकेट को छोड़ेंगी.

Retirement: क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर, इस वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान

Alex Hartley Retires From Cricket: क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है. साल 2017 वनडे वर्ल्ड कप की विजेता टीम का हिस्सा रही एक स्टार खिलाड़ी ने अचानक संन्यास का ऐलान कर दिया है. ये खिलाड़ी फिलहाल इंग्लैंड में खेले जा रहे द हंड्रेड (The Hundred) टूर्नामेंट में खेल रही है. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि बाएं हाथ की स्पिनर एलेक्स हार्टले (Alex Hartley) हैं. इंग्लैंड के साथ 2017 वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली एलेक्स हार्टले ने ऐलान किया है कि वह द हंड्रेड के मौजूदा सीजन के अंत में प्रोफेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लेंगी.

वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान

29 साल की एलेक्स हार्टले (Alex Hartley) ने इस साल की शुरुआत में यह खुलासा करते हुए खेल से ब्रेक ले लिया था कि वह क्षेत्रीय क्रिकेट में थंडर के लिए खेलते समय 'मानसिक रूप से संघर्ष' कर रही थीं, अपनी गेंदबाजी पर विश्वास और खेल के प्रति उत्साह खो चुकी थीं. वह  द हंड्रेड में लौटीं और उन्होंने वेल्श फायर के लिए तीन मैच खेले और दो विकेट लिए. ऐसे में अब माना जा रहा है कि हार्टले का आखिरी गेम या तो ओवल में शनिवार के एलिमिनेटर में होगा, या लॉर्ड्स में रविवार को होने वाले फाइनल में होगा.

हार्टले ने अपने रिटायरमेंट पर कही ये बात

एलेक्स हार्टले (Alex Hartley) ने कहा, 'मैं अपने जूते ऊपर लटका रही हूं. मैं आधिकारिक तौर पर क्रिकेट से संन्यास ले रही हूं. वेल्श फायर में मुझे इसका हर सेकंड बेहद पसंद आया. कर्मचारी वास्तव में सहायक रहे हैं, उन्होंने पिछले महीने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. और मैं 50 ओवर का क्रिकेट नहीं खेलना चाहती.

एलेक्स हार्टले का करियर

हार्टले ने 2016 और 2019 के बीच इंग्लैंड के लिए 28 वनडे और चार टी20 मैच खेले, जिसमें 2017 वर्ल्ड कप जीत उनके इंटरनेशनल करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि रही. उन्होंने टूर्नामेंट में इंग्लैंड के नौ मैचों में से आठ मैच खेले और दस विकेट के साथ वह इंग्लैंड के लिए दूसरी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज रहीं, जिसमें लॉर्ड्स में फाइनल में हरमनप्रीत कौर का महत्वपूर्ण विकेट भी शामिल था. एलेक्स हार्टले (Alex Hartley) ने वनडे में कुल 39 विकेट हासिल किए और टी20 में 3 विकेट झटके.

 

Trending news