IND vs WI: रोहित की कप्तानी में अब भारत के इस दिग्गज खिलाड़ी का करियर खत्म? खेल लिया अपना आखिरी टेस्ट मैच!
Advertisement
trendingNow11793073

IND vs WI: रोहित की कप्तानी में अब भारत के इस दिग्गज खिलाड़ी का करियर खत्म? खेल लिया अपना आखिरी टेस्ट मैच!

IND vs WI News: रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया के एक दिग्गज क्रिकेटर का करियर खत्म होता नजर आ रहा है. क्रिकेट फैंस का मानना है कि इस क्रिकेटर ने भारत के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल लिया है. इस क्रिकेटर के पास खुद को साबित करने के लिए आखिरी मौका था, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. भारत को अब अपना अगला टेस्ट मैच इस साल के अंत में साउथ अफ्रीका के दौरे पर दिसंबर के महीने में खेलना है. 

IND vs WI: रोहित की कप्तानी में अब भारत के इस दिग्गज खिलाड़ी का करियर खत्म? खेल लिया अपना आखिरी टेस्ट मैच!

Team India, News: रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया के एक दिग्गज क्रिकेटर का करियर खत्म होता नजर आ रहा है. क्रिकेट फैंस का मानना है कि इस क्रिकेटर ने भारत के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल लिया है. इस क्रिकेटर के पास खुद को साबित करने के लिए आखिरी मौका था, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. भारत को अब अपना अगला टेस्ट मैच इस साल के अंत में साउथ अफ्रीका के दौरे पर दिसंबर के महीने में खेलना है. संभव है कि ये क्रिकेटर इस दौरे पर भारतीय टेस्ट टीम में नजर नहीं आए.  

रोहित की कप्तानी में अब भारत के इस दिग्गज खिलाड़ी का करियर खत्म?

रोहित शर्मा की कप्तानी में दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे का टेस्ट करियर लगभग खत्म होता नजर आ रहा है. अजिंक्य रहाणे को बड़े भरोसे के साथ भारतीय टेस्ट टीम में एंट्री मिली थी. इतना ही नहीं बीसीसीआई ने इस दिग्गज बल्लेबाज को दोबारा टीम इंडिया का उपकप्तान भी बना दिया था, लेकिन इस क्रिकेटर ने सभी का भरोसा तोड़ दिया है. अजिंक्य रहाणे ने अपने फ्लॉप प्रदर्शन से कप्तान, कोच, टीम मैनेजमेंट, BCCI और सेलेक्टर्स का भरोसा तोड़ दिया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के साथ ही इस खिलाड़ी का करियर खत्म हो सकता है. वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद अजिंक्य रहाणे को टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. 

खेल लिया अपना आखिरी टेस्ट मैच!

अजिंक्य रहाणे वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हो गए थे. अजिंक्य रहाणे दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में सिर्फ 8 रन ही बना पाए और कैरेबियाई तेज गेंदबाज शेनॉन गैब्रिएल की गेंद पर बोल्ड हो गए. वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में अजिंक्य रहाणे को बल्लेबाजी का मौका ही नहीं मिला, क्योंकि भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी 181/2 पर घोषित कर दी थी और वेस्टइंडीज के सामने 365 रनों का लक्ष्य रखा था. 

साउथ अफ्रीका दौरे पर खेलना तय

भारत को अब अपना अगला टेस्ट मैच इस साल के अंत में साउथ अफ्रीका के दौरे पर दिसंबर के महीने में खेलना है. अब अजिंक्य रहाणे की भारतीय टेस्ट टीम में वापसी नामुमकिन के बराबरी होगी, क्योंकि मिडिल ऑर्डर के धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का साउथ अफ्रीका दौरे पर खेलना तय है. श्रेयस अय्यर साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में नंबर-5 पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे. श्रेयस अय्यर ने भारत के लिए अभी तक 10 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 44.40 की बल्लेबाजी औसत से 666 रन बनाए हैं. श्रेयस अय्यर ने भारत के लिए अभी तक टेस्ट क्रिकेट में 1 शतक और 5 अर्धशतक लगाए हैं.

Trending news