टी-20 के दौरान स्टेडियम में अलग-अलग बैठेंगे पाकिस्तान-अफगानिस्तान के फैंस, जानें कारण
Advertisement

टी-20 के दौरान स्टेडियम में अलग-अलग बैठेंगे पाकिस्तान-अफगानिस्तान के फैंस, जानें कारण

Pakistan vs Afghanistan T20I Series: तीन टी-20 मैचों की ये सीरीज यूएई के शारजाह में खेली जाएगी. इसके तहत पहला मुकाबला 25 मार्च, दूसरा 27 मार्च और तीसरा मुकाबला 29 मार्च को खेला जाएगा.

टी-20 के दौरान स्टेडियम में अलग-अलग बैठेंगे पाकिस्तान-अफगानिस्तान के फैंस, जानें कारण

क्रिकेट के मैदान में एक दूसरे को दोस्त बताने वाले अफगानिस्तान और पाकिस्तान के फैन्स में दूरी देखने को मिलेगी. यूएई के शारजाह क्रिकेट ग्राउंड में होने वाले तीन मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीम आमने-सामने होगी. बात जब पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच खेले जाने वाले क्रिकेट मैच की हो तो रोमांच क्रिकेट के पिच से लेकर स्टेडियम में बैठे दोनों देशों के फैन्स के बीच में भी देखने को मिलता है. हालांकि, बीते कुछ सीरीज में दोनों देशों के फैन्स के बीच कुछ कड़वाहट देखने को मिली है. यही कारण है कि इस आगामी टी-20 सीरीज में दोनों देशों के समर्थकों को स्टेडियम में अलग-अलग बैठाए जाने कै फैसला लिया गया है. 

इस मैच में कप्तान बाबर आजम, शाहीन अफरीदी, फखर जमां और मोहम्मद रिजवान जैसे बेहतरीन खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. ये सीरीज से बाहर रहेंगे. वहीं शादाब खान को टीम का कप्तान बनाया गया है. हालांकि, सीरीज के बाद बाबर आजम को फिर से कप्तानी करते देखा जाएगा.

तीन टी-20 मैचों की ये सीरीज यूएई के शारजाह में खेली जाएगी. इसके तहत पहला मुकाबला 25 मार्च, दूसरा 27 मार्च और तीसरा मुकाबला 29 मार्च को खेला जाएगा.

एशिया कप 2022 के दौरान दोनों देशों के समर्थक स्टेडियम में आपस में भिड़ गए थे. इसके मद्देनजर ये फैसला लिया गया कि आगामी सीरीज में दोनों देशों के समर्थकों को अलग-अलग बैठाया जाएगा. इतिहास में शायद ये पहली बार होगा जब स्टेडियम में दो टीमों के समर्थक अलग-अलग स्टैंड मैं बैठेंगे और उनके मिलने पर सख्त मनाही होगी. ये फैसला एहतियात के तौर पर लिया गया है कि कहीं किसी प्रकार की अनहोनी न हो जाए.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news