भारत और पाकिस्तान दोनों ही दौरों से बाहर हुआ न्यूजीलैंड का ये प्लेयर, ICC ने दिया बड़ा अपडेट
Advertisement
trendingNow11511038

भारत और पाकिस्तान दोनों ही दौरों से बाहर हुआ न्यूजीलैंड का ये प्लेयर, ICC ने दिया बड़ा अपडेट

New Zealand vs Pakistan: न्यूजीलैंड टीम को भारत और पाकिस्तान दोनों दौरों पर वनडे सीरीज खेलनी है, लेकिन इससे पहले ही कीवी टीम को तगड़ा झटका लगा है. उसके एक स्टार प्लेयर ने नाम वापस ले लिया है.

Twitter

New Zealand Cricket Team: न्यूजीलैंड टीम को पाकिस्तान और भारत में वनडे सीरीज खेलनी है. कीवी टीम को पाकिस्तान में 9, 11 और 13 जनवरी को तीनों ही वनडे मैच कराची में खेलने हैं, इसके बाद न्यूजीलैंड टीम भारत दौरे पर आएगी. जहां उसे 18, 21 और 24 जनवरी को वनडे मैच खेलने हैं, लेकिन अब भारत और पाकिस्तान दोनों ही दौरों से न्यूजीलैंड का एक स्टार खिलाड़ी बाहर हो गया है. आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में. 

भारत दौरे से बाहर हुआ ये खिलाड़ी 

न्यूजीलैंड टीम ने पाकिस्तान और भारत में आगामी सीरीज के लिए अपने व्हाइट-बॉल टीम में बदलाव किया है, जिसमें तेज गेंदबाज एडम मिल्ने अपनी तैयारी के बारे में चिंताओं के कारण हट गए हैं. उनकी जगह टीम में ब्लेयर टकर को जगह मिली है. टकर पहले से ही न्यूजीलैंड टेस्ट टीम के साथ पाकिस्तान में हैं. भारत के खिलाफ हालिया घरेलू सीरीज के दौरान मिल्ने  हैमस्ट्रिंग की समस्या से जूझ रहे हैं. 

16 दिनों के अंदर होने हैं 6 वनडे मैच 

पाकिस्तान और भारत में 16 दिनों के भीतर 6 वनडे मैच खेलने की संभावना को तेज गेंदबाज ने बहुत बड़ा जोखिम माना. निर्णय आपसी समझौते से किया गया था, सेलेक्टर गेविन लार्सन ने कहा कि निर्णय आसान नहीं था. लार्सन ने कहा, 'एडम आगामी दौरों के लिए ODI गेंदबाजी भार की कमी के बारे में अपनी चिंताओं के बारे में हमारे सामने थे. हम उनकी ईमानदारी और टीम को निराश नहीं करने की उनकी वास्तविक इच्छा की सराहना करते हैं.'

परफेक्ट रिप्लेसमेंट हैं टकर 

मार्च 2022 में नीदरलैंड के खिलाफ डेब्यू करने के बाद से ब्लेयर टकर के नाम 9 वनडे विकेट हैं. लार्सन ने कहा, 'बीच में गेंदबाजी करने के ब्लेयर के कौशल और पिच पर जोर से हिट करने की उनकी क्षमता ने उन्हें वही संभावना दी जो एडम ने हमें दी थी. 

'तथ्य यह है कि वह पहले से ही पाकिस्तान में परिस्थितियों का अनुभव कर रहा है, यह एक अतिरिक्त बोनस है.' न्यूजीलैंड पाकिस्तान के खिलाफ तीन वनडे में से पहला मैच 9 जनवरी को कराची में खेलेगा. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news