गिलक्रिस्ट ने BCCI के सामने रखी बड़ी मांग, भारतीय क्रिकेटरों को और खतरनाक बनाने के लिए ये काम जरूरी
Advertisement
trendingNow11278084

गिलक्रिस्ट ने BCCI के सामने रखी बड़ी मांग, भारतीय क्रिकेटरों को और खतरनाक बनाने के लिए ये काम जरूरी

Adam Gilchrist: ऑस्ट्रेलियाई महान विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने कहा कि वह चाहते हैं कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) अपने क्रिकेटरों को देश से बाहर टी20 लीग में भाग लेने की अनुमति दे.

गिलक्रिस्ट ने BCCI के सामने रखी बड़ी मांग, भारतीय क्रिकेटरों को और खतरनाक बनाने के लिए ये काम जरूरी

Adam Gilchrist: ऑस्ट्रेलियाई महान विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने कहा कि वह चाहते हैं कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) अपने क्रिकेटरों को देश से बाहर टी20 लीग में भाग लेने की अनुमति दे. अभी बीसीसीआई भारतीय खिलाड़ियों को विदेश की टी20 लीग जैसे ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में भाग लेने की अनुमति नहीं देता ताकि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की विशिष्टता बरकरार रहे.

गिलक्रिस्ट ने BCCI के सामने रखी बड़ी मांग

गिलक्रिस्ट ने कहा, ‘यह शानदार होगा (अगर भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी टी20 लीग में खेलने की अनुमति दी जाए), मैं व्यक्तिगत रूप से महसूस करता हूं कि इससे आईपीएल की चमक फीकी नहीं होगी. इससे ‘ब्रांड’ के तौर वे विकास ही करेंगे, अगर वे (भारतीय खिलाड़ी) ऑस्ट्रेलिया या दक्षिण अफ्रीका में खेल पाएं.’

भारतीय क्रिकेटरों पर हटनी चाहिए ये पाबंदी

गिलक्रिस्ट ने कहा, ‘लेकिन चुनौती यही है कि हम सभी एक ही समय में अपने घरेलू सत्र खेल रहे हैं इसलिए यह मुश्किल चीज है.’ गिलक्रिस्ट ने एक दिन पहले विश्व क्रिकेट में आईपीएल फ्रेंचाइजी के बढ़ते दबदबे पर सवाल उठाए थे. हालांकि तीन बार के विश्व कप विजेता ने कहा कि वह दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी20 लीग के खिलाफ नहीं थे.

आईपीएल की आलोचना नहीं कर रहा

गिलक्रिस्ट ने पूछा, ‘मैं आईपीएल की आलोचना नहीं कर रहा, लेकिन भारतीय खिलाड़ी बिग बैश लीग में आकर क्यों नहीं खेलते? मुझे इसका कभी भी ईमानदार जवाब नहीं मिला कि कुछ लीग दुनिया में प्रत्येक खिलाड़ी को खिला रही हैं? कोई भी भारतीय खिलाड़ी अन्य टी20 लीग में क्यों नहीं खेलता? मैं इसे उकसाने के हिसाब से नहीं कह रहा, लेकिन यह वाजिब सवाल है?’

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

With PTI Inputs

Trending news