Aaron Finch Retires: आरोन फिंच अपने आखिरी वनडे में यूं हुए बोल्ड, भावुक फैंस ने खड़े होकर बजाई तालियां- Video
Advertisement

Aaron Finch Retires: आरोन फिंच अपने आखिरी वनडे में यूं हुए बोल्ड, भावुक फैंस ने खड़े होकर बजाई तालियां- Video

AUS vs NZ 3rd ODI: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज और कप्तान आरोन फिंच ने वनडे क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. उन्होंने रविवार को अपना आखिरी वनडे केयर्न्स के कैजेली स्टेडियम में खेला. फिंच को पेसर टिम साउदी ने बोल्ड किया.

Aaron Finch (Twitter)

Aaron Finch Retires from ODI: ऑस्ट्रेलिया के विश्व विजेता कप्तान आरोन फिंच ने वनडे क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. उन्होंने इस फॉर्मेट में अपने करियर का आखिरी मुकाबला रविवार को खेला. हालांकि वह कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए. उन्हें न्यूजीलैंड के पेसर टिम साउदी ने बोल्ड किया. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे मैच केयर्न्स के कैजेली स्टेडियम में खेला जा रहा है. 

5 रन बनाकर आउट हो गए फिंच

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीता और ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान फिंच ने ओपनिंग का ही जिम्मा संभाला. वह जोश इंग्लिस के साथ पारी का आगाज करने उतरे. इंग्लिस को ट्रेंट बोल्ट ने पारी के 5वें ओवर की तीसरी गेंद पर पवेलियन भेज दिया. इसके बाद फिंच भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए और 5 रन बनाकर टिम साउदी की गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने 13 गेंद खेलीं.

भावुक फैंस ने खड़े होकर बजाई तालियां

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से ट्विटर पर शेयर किए गए एक वीडियो में फिंच का विकेट दिखाया गया है. जब वह आउट होने के बाद पवेलियन लौट रहे थे तो स्टेडियम में मौजूद दर्शक अपनी-अपनी सीट से खड़े होकर तालियां बजाने लगे. फिंच ने भी बल्ला उठाकर उनका अभिवादन किया. 

 

फिंच ने खेले 146 वनडे

आरोन फिंच ने अपने करियर में 146 वनडे मैच खेले और कुल 5406 रन बनाए. उन्होंने इस फॉर्मेट में कुल 17 शतक और 30 अर्धशतक जड़े. उनका औसत 39.13 का रहा. हालांकि वह ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में टीम की कमान संभालेंगे.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news