Eng vs Nz: 34 साल के इस गेंदबाज का बड़ा कारनामा, 700 विकेट हासिल कर दुनिया को किया हैरान
Advertisement

Eng vs Nz: 34 साल के इस गेंदबाज का बड़ा कारनामा, 700 विकेट हासिल कर दुनिया को किया हैरान

Tim Southee: इंटरनेशनल क्रिकेट में आए दिन कई बड़े रिकार्ड्स टूटते रहते हैं. कुछ रिकॉर्ड टूटते हैं तो कुछ अनोखे नए रिकॉर्ड बन जाते हैं. ऐसा कुछ ही एक बार फिर हुआ है. एक दिग्गज गेंदबाज ने बड़ा रिकॉर्ड तोड़कर अपने नाम कर लिया है.

Eng vs Nz: 34 साल के इस गेंदबाज का बड़ा कारनामा, 700 विकेट हासिल कर दुनिया को किया हैरान

Eng vs Nz: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज चल रही है. इंग्लैंड ने पहला टेस्ट मैच जीतकर न्यूजीलैंड के खिलाफ 1-0 की बढ़त ले ली है. पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 267 रनों से मात दी थी. दूसरे टेस्ट में भी न्यूजीलैंड का बुरा हाल है. इंग्लैंड की तरफ से शानदार बल्लेबाजी हुई और टीम ने पहली पारी 485 रन पर घोषित की. इसी बीच न्यूजीलैंड के गेंदबाज टिम साउदी ने एक बड़ा कारनामा कर दिया है. 

साउदी ने किया ये मुकाम हासिल 

न्यूजीलैंड क्रिकेट के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है. साउदी अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने की सूची में सबसे पहले पायदान पर पहुंच चुके हैं. साउदी के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 700 विकेट हो चुके हैं. अब वह न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. साउदी इस समय टीम की कप्तानी भी संभाल रहे हैं. बता दें कि इससे पहले न्यूजीलैंड का कोई भी गेंदबाज 700 विकेट नहीं ले पाया है. 

विटोरी का रिकॉर्ड तोड़ा 

टिम साउदी ने न्यूजीलैंड के दिग्गज स्पिन गेंदबाज डेनियल विटोरी का रिकॉर्ड तोड़ दिया. विटोरी के नाम इससे पहले न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा इंटरनेशनल विकेट थे. विटोरी ने अपने करियर में 696 विकट लिए थे. टिम साउदी ने उनका रिकॉर्ड तोड़ते हुए 700 विकेट अपने नाम कर लिए हैं. साउदी ने 92 टेस्ट मैचों में 356 विकेट, 154 वनडे मैचों में 210 विकेट और 107 टी20 मैचों में 134 विकेट लिए हैं.   

न्यूजीलैंड के 5 गेंदबाज जिन्होंने लिए सबसे ज्यादा विकेट  

टिम साउदी- 700 विकेट
डेनियल विटोरी- 696 विकेट
सर आरजे हाडली- 589 विकेट
ट्रेंट बोल्ड- 578 विकेट
क्रिस केर्न्स- 419 विकेट

इंग्लैंड ने बढ़ा रखी है बढ़त 

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 2 टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज चल रही है. पहला टेस्ट जीतकर इंग्लैंड टीम ने बढ़त बनाई हुई है. दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट चल रहा है. इस टेस्ट में भी अभी तक इंग्लैंड की टीम ने लीड ली हुई है. पहली पारी में जो रुट और हैरी ब्रूक के शानदार शतकों की बदौलत टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 485 रन बनाए थे. इसके जवाब में न्यूजीलैंड के दूसरे दिन 138 रन पर 7 विकेट गिर चुके हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news