World Cup 2023 के लिए चुनी गई Dream 11, भारत के ये खुशकिस्मत खिलाड़ी टीम में शामिल
Advertisement

World Cup 2023 के लिए चुनी गई Dream 11, भारत के ये खुशकिस्मत खिलाड़ी टीम में शामिल

2023 World Cup News: लिसा स्थालेकर एक कमेंटेटर के रूप में अब भी इस खेल से जुड़ी हुई हैं और मॉडर्न डे गेम की रणनीतियों से वाकिफ हैं. अक्टूबर में भारत में वर्ल्ड कप की शुरुआत से पहले स्थालेकर की पहली पसंद स्टार तेज गेंदबाज बुमराह थे, जिन्होंने लंबी चोट के बाद भारत के लिए आयरलैंड सीरीज में शानदार वापसी की. 

World Cup 2023 के लिए चुनी गई Dream 11, भारत के ये खुशकिस्मत खिलाड़ी टीम में शामिल

Dream 11, Team: 2023 वर्ल्ड कप के लिए एक ड्रीम-11 चुनी गई है, जिसमें भारत के दो खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है. 2 बार की वर्ल्ड कप विजेता और आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल, ऑस्ट्रेलिया की पूर्व कप्तान लिसा स्थालेकर ने खुलासा किया है कि अगर वह इस साल के आईसीसी पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए ड्रीम-11 का चयन कर रही होती तो उनके पांच खिलाड़ियों में दो भारतीय स्टार विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह भी शामिल होंगे. 2005 और 2013 में दो बार वर्ल्ड कप का खिताब जीतने वाली लिसा स्थालेकर को इस बात की अच्छी समझ है कि वर्ल्ड कप जीतने के लिए क्या करना पड़ता है.

वर्ल्ड कप 2023 के लिए चुनी गई Dream 11

लिसा स्थालेकर एक कमेंटेटर के रूप में अब भी इस खेल से जुड़ी हुई हैं और मॉडर्न डे गेम की रणनीतियों से वाकिफ हैं. अक्टूबर में भारत में वर्ल्ड कप की शुरुआत से पहले स्थालेकर की पहली पसंद स्टार तेज गेंदबाज बुमराह थे, जिन्होंने लंबी चोट के बाद भारत के लिए आयरलैंड सीरीज में शानदार वापसी की. उन्होंने कहा, 'मैं नंबर-1 पर जसप्रीत बुमराह को रखना चाहूंगी. एक शुरुआती गेंदबाज बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि आपको शुरुआत में विकेट लेने की ज़रूरत होती है. लेकिन, फिर जब खिलाड़ी कड़ी मेहनत कर रहे हों तो डेथ ओवरों में भी गेंदबाजी करने में सक्षम होना चाहिए और इस रोल में बुमराह बेस्ट हैं.'

भारत के ये खुशकिस्मत खिलाड़ी टीम में शामिल

आईसीसी वेबसाइट ने स्थालेकर के हवाले से कहा, 'वह ऐसा खिलाड़ी है जिसका इस्तेमाल बीच के ओवरों में भी किया जा सकता है. इसलिए, वह तीनों अलग-अलग चरणों में एक उपयोगी गेंदबाज है.' वहीं, बल्लेबाजी लाइन-अप में उन्होंने विराट कोहली का नाम लिया जिनका वनडे फॉर्मेट में एक बेहतरीन ट्रैक रिकॉर्ड है. उन्होंने कहा, 'बल्लेबाजी के दृष्टिकोण से, मैं नंबर 2 पर विराट कोहली के साथ जा रही हूं. अपने घरेलू दर्शकों के सामने बड़े मंच पर, वह ऐसा व्यक्ति है जिन पर आप भरोसा कर सकते हैं, क्योंकि यह उनका आखिरी वर्ल्ड कप हो सकता है ऐसे में वो इस मौके का पूरा फायदा उठाना चाहेंगे.' स्थालेकर ने कहा कि उनके लिए विदाई कहने और भारत को गौरवान्वित करने का यह शानदार मौका है. इसके बाद उन्होंने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को चुना और कहा, 'जिस तरह से वो खेलते हैं, यह फॉर्मेट उनके लिए उपयुक्त होगा.'

स्पिन के अच्छे खिलाड़ी

स्थालेकर की लिस्ट में चौथे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ रहे. उन्होंने कहा, 'वह ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने अपनी शैली को सभी प्रकार की परिस्थितियों में ढाल लिया है. वह स्पिन के अच्छे खिलाड़ी हैं, जो मुझे लगता है कि बीच के ओवरों में महत्वपूर्ण होगा और वह वहां से पारी को नियंत्रित करने में सक्षम होंगे.' स्थालेकर ने अपनी टीम में पांचवें खिलाड़ी के रूप में पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन आफरीदी को चुना. उन्होंने कहा कि वह गेंद से बहुत खतरनाक है. वह अपनी गति के साथ क्या कर सकता है और अगर उसे थोड़ा मूवमेंट मिले तो बल्लेबाजों के लिए उसे खेलना आसान नहीं होता.

Trending news