Commonwealth Games: अब भारतीय शटलरों ने किया कमाल, श्रीकांत और सिंधु ने प्री क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह
Advertisement

Commonwealth Games: अब भारतीय शटलरों ने किया कमाल, श्रीकांत और सिंधु ने प्री क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह

Commonwealth Games: शीर्ष भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत ने गुरुवार को यहां आसान जीत दर्ज कर राष्ट्रमंडल खेलों की अपनी अपनी एकल स्पर्धा के प्री क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया.

फोटो (File)

Commonwealth Games 2022: शीर्ष भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत ने गुरुवार को यहां आसान जीत दर्ज कर राष्ट्रमंडल खेलों की अपनी अपनी एकल स्पर्धा के प्री क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया. दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधु ने राउंड 32 के मुकाबले में मालदीव की फातिमा नबाहा अब्दुल रज्जाक को महज 21 मिनट में 21-4 21-11 से हरा दिया. 

सिंधु-श्रीकांत का कमाल

वहीं पुरुष एकल स्पर्धा में श्रीकांत ने युगांडा के डेनियल वानागालिया को 21-9 21-9 से शिकस्त दी. पहले कोर्ट में उतरी पिछले चरण की रजत पदक विजेता सिंधु को मुकाबले में जरा भी पसीना नहीं बहाना पड़ा जबकि फातिमा को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था. पहले गेम में सिंधु ने आक्रामकता बरते बिना ही मालदीव की प्रतिद्वंद्वी को पस्त कर दिया जिसमें उन्होंने अंक जुटाने के लिए ड्रॉप शॉट्स का इस्तेमाल किया.

सिंधु की कमाल की वापसी

दूसरे गेम में फातिमा ने शुरु में थोड़ी चुनौती पेश की और वह सिंधु के साथ 9-9 की बराबरी पर थी क्योंकि भारतीय खिलाड़ी ने सहज गलतियों से अंक दे दिए थे. लेकिन फिर सिंधु ने ब्रेक तक 11-9 की बढ़त हासिल कर ली. इसके बाद उन्होंने आराम से अंक जुटाकर अंतिम 16 में जगह बनाई जबकि प्रतिद्वंद्वी केवल दो अंक ही बना सकी.

श्रीकांत की तगड़ी वापसी

मिश्रित टीम स्पर्धा के फाइनल में अपने से निचली रैंकिंग के मलेशियाई खिलाड़ी जे योंग एन से हारने से श्रीकांत काफी निराश थे. लेकिन दुनिया के 13वें नंबर के खिलाड़ी ने अपने क्रास कोर्ट कोण लेते ड्रॉप शॉट्स की बदौलत अंक जुटाए. युगांडा के खिलाड़ी को अपने ज्यादातर अंक श्रीकांत की सहज गलतियों से मिले.

Trending news