Commonwealth Games: गोल्ड से सिर्फ दो कदम दूर महिला हॉकी टीम, कनाडा को मात देकर कटाया सेमीफाइनल का टिकट
Advertisement
trendingNow11286830

Commonwealth Games: गोल्ड से सिर्फ दो कदम दूर महिला हॉकी टीम, कनाडा को मात देकर कटाया सेमीफाइनल का टिकट

Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी है. भारत की महिला हॉकी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कनाडा को 3-2 से मात दी.

 

फोटो (Twitter)

Commonwealth Games 2022: बर्मिंघम में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन बुधवार को भी जारी है. वेटलिफ्टिंग में भारत को लवप्रीत सिंह ने ब्रॉन्ज मेडल दिलाया, जिसके ठीक बाद हॉकी से एक अच्छी खबर सामने आई है. भारत की महिला हॉकी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कनाडा को 3-2 से मात देकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है.   

सेमीफाइनल में महिला हॉकी टीम

भारतीय महिला हॉकी टीम ने कमाल का प्रदर्शन करके सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया है. तीन क्वार्टर खत्म होने तक ये मुकाबला 2-2 पर तुला हुआ था और कोई भी टीम बाजी मार सकती थी. लेकिन भारतीय टीम ने आखिर में लगातार हमले करके कनाडा के ऊपर एक अंक की बढ़त ले ली. भारतीय टीम पांचवीं बार कॉमनवेल्थ गेम्स के सेमीफाइनल में पहुंची है.  

पिछली बार भी तय किया था सेमीफाइनल का सफर

पांचवीं बार अंतिम 4 में पहुंचने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम पहले भी सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है. इससे पहले  2018 (गोल्ड कोस्ट) में भी अंतिम-4 में जगह बनाई थी, लेकिन तब टीम ब्रॉन्ज मेडल से चूक गई थी. इस मैच में भारत के लिए सलिमा टेटे, नवनीत कौर और लालरेम्सियामी ने गोल ठोके. वहीं, कनाडा के लिए ब्रिएन स्टेयर्स और हन्ना ह्यून ने एक-एक गोल किया.

पदक से सिर्फ एक कदम दूर

भारतीय महिला हॉकी टीम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में मेडल जीतने से सिर्फ एक कदम दूर है. अगर भारतीय टीम सेमीफाइनल में जीतकर फाइनल में पहुंच जाती है तो कम से कम सिल्वर मेडल तो पक्का हो ही जाएगा. वहीं अगर टीम सेमीफाइनल में हार जाती है तब भी ब्रॉन्ज जीतने का एक मौका रहेगा. ऐसे में पिछली बार खाली हाथ आई भारतीय टीम इस साल कोई ना कोई मेडल लाने की कोशिश करेगी. बता दें कि अबतक महिला हॉकी टीम को ग्रुप स्टेज में सिर्फ इंग्लैंड के खिलाफ हार झेलनी पड़ी है. 

 

 

 

Trending news