CWG: भारतीय हॉकी टीम को सिल्वर से करना पड़ा संतोष, फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने छीना गोल्ड
Advertisement
trendingNow11294084

CWG: भारतीय हॉकी टीम को सिल्वर से करना पड़ा संतोष, फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने छीना गोल्ड

CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स के आखिरी दिन आज हॉकी के गोल्ड मेडल में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7-0 से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. भारतीय टीम को हराकर ऑस्ट्रेलिया 7वीं बार कॉमनवेल्थ गेम्स की चैंपियन बनी है. 

फोटो (Twitter)

CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का आज आखिरी दिन है. भारतीय खिलाड़ियों के लिए आज का दिन काफी अच्छा रहा है. भारत के अब कॉमनवेल्थ गेम्स में कुल 22 गोल्ड हो चुके हैं. लेकिन भारतीय हॉकी टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गोल्ड मेडल मैच में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 7-0 से करारी मात दी. इसी के साथ भारतीय टीम को एक बार फिर से सिल्वर से ही संतोष करना पड़ा है. 

ऑस्ट्रेलिया का दबदबा कायम

फाइनल मैच में भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद शर्मनाक रहा. मैच के तीसरे क्वार्टर तक भारतीय टीम 6-0 से पीछे रही और आखिरी क्वार्टर में ऑस्ट्रेलिया ने एक और गोल ठोक कर मैच क 7-0 से अपने नाम कर लिया. इस मैच के हाफ टाइम तक 5-0 से पीछे रहने वाली टीम इंडिया अगले दोनों क्वार्टर में भी पिछड़ती ही रही. ऑस्ट्रेलिया टीम इस मैच में आसानी से अपने 7वें कॉमनवेल्थ गोल्ड मेडल को जीत गई.  

हाफ टाइम में ऑस्ट्रेलिया 5-0 से आगे

भारत के हाथों से अब ये गोल्ड मेडल फिसलता हुआ नजर आ रहा है. भारतीय टीम इस मुकाबले में 5-0 से पिछड़ रही है. अबतक भारतीय टीम इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के सामने बेहद कमजोर नजर आई है. पहले क्वार्टर में 2-0 से आगे रहने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने हाफ टाइम तक 3 गोल और ठोक कर अब 5 गोलों की बेहतरीन बढ़त हासिल कर ली है. भारतीय टीम को तीसरे क्वार्टर में हर हाल में वापसी करनी ही होगी. 

पहले क्वार्टर में पिछड़ी टीम इंडिया

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गोल्ड मेडल मैच में भारतीय हॉकी टीम की शुरुआत काफी खराब रही है. इस मुकाबले के पहले ही क्वार्टर में ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ दो गोल ठोक दिए. इनमें से पहला गोल्ड पेनाल्टी कॉर्नर पर आया, जबकि दूसरे मौके पर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने फील्ड गोल किया. भारतीय टीम की नजरें अब हाफ टाइम से पहले वापसी पर हैं. 

 

 

Trending news