Carlos Alcaraz: 19 साल के कार्लोस अल्कारेज का बड़ा कारनामा, US Open 2022 अपने नाम कर बने नंबर वन
Advertisement

Carlos Alcaraz: 19 साल के कार्लोस अल्कारेज का बड़ा कारनामा, US Open 2022 अपने नाम कर बने नंबर वन

US Open 2022: यूएस ओपन 2022 के मेंस सिंगल्स का खिताब कार्लोस अल्कारेज (Carlos Alcaraz) ने अपने नाम किया. वह 19 साल की उम्र में ये कारनामा करने में कामयाब रहे. 

Photo (Twitter)

US Open 2022,Carlos Alcaraz: यूएस ओपन 2022 के मेंस सिंगल्स का फाइनल कार्लोस अल्कारेज (Carlos Alcaraz) और कैस्पर रूड के बीच खेला गया. इस मैच में 19 साल के कार्लोस अल्कारेज ने जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया है. उन्होंने फाइनल मैच में 23 वर्षीय कैस्पर रूड को हराया. इस जीत के बाद 19 साल के कार्सोल अल्कारेज दुनिया के नंबर वन टेनिस प्लेयर भी बन गए हैं. दोनों खिलाड़ियों के बीच फाइनल मैच में एक रोमांचक टक्कर देखने को मिली. 

कार्लोस अल्कारेज ने रचा इतिहास 

19 साल के कार्लोस अल्कारेज कार्लोस अल्कारेज (Carlos Alcaraz) का ये पहला ग्रैंड स्लैम खिताब है. इस खिताब के साथ ही कार्लोस अल्कारेज (Carlos Alcaraz) नंबर 1 रैंक हासिल करने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए हैं. 1973 में एटीपी रैंकिंग शुरू होने के बाद से अल्कारेज दुनिया के सबसे कम उम्र के नंबर एक खिलाड़ी बने हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के ल्यूटन हेविट के नाम दर्ज था. उन्होंने ये कारनामा कर इतिहास रच दिया है. कार्लोस अल्कारेज (Carlos Alcaraz) स्पेन के रहने वाले हैं. 

फाइनल में हुई शानदार टक्कर 

फाइनल मैच में तीसरी सीड अल्कारेज ने पांचवीं वरीयता प्राप्त नॉर्वे के कैस्पर रूड को 6-4, 2-6, 7-6 (1), 6-3 से मात दी. यूएस ओपन को 32 वर्ष बाद सबसे युवा चैंपियन मिला है. दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला 3 घंटे 20 मिनट तक चला. कार्लोस अल्कारेज और कैस्पर रूड दोनों के पास ही नंबर वन बनने का मौका था. आपको बता दें कि जो यूएस ओपन का फाइनल जीतता वह नंबर वन खिलाड़ी भी बनता है और इस बार बाजी कार्लोस अल्कारेज (Carlos Alcaraz) ने मारी.  

पहली ही बार में जीता खिताब 

कार्लोस अल्कारेज (Carlos Alcaraz) ने पहली ही बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के फाइनल जगह बनाई थी और वह पहली ही बार में खिताब जीतने में कामयाब रहे. इस मैच के पहले कार्लोस अल्कारेज (Carlos Alcaraz) ने सेमीफाइनल मैच में अमेरिका के फ्रांसिस टियाफो को हराया था.  उन्होंने फ्रांसिस टियाफो को 6-7 (6), 6-3, 6-1, 6-7 (5), 6-3 से हराया था. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news