BWF Rankings: पीवी सिंधु और लक्ष्य सेन का वर्ल्ड रैंकिंग में जलवा बरकरार, एचएस प्रणय को फायदा
Advertisement

BWF Rankings: पीवी सिंधु और लक्ष्य सेन का वर्ल्ड रैंकिंग में जलवा बरकरार, एचएस प्रणय को फायदा

Badminton World Rankings: एचएस प्रणय एक स्थान के फायदे के साथ 15वें नंबर पर पहुंच गए हैं. युवा लक्ष्य सेन 9वें स्थान पर बने हुए हैं और पुरुष रैंकिंग में शीर्ष भारतीय खिलाड़ी हैं. स्टार शटलर पीवी सिंधु भले ही चोट से परेशान चल रही हैं लेकिन रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

PV Sindhu (Instagram)

Indians in BWF Rankings: देश की स्टार शटलर पीवी सिंधु का वर्ल्ड रैंकिंग में कमाल बरकरार है. वहीं, पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी एचएस प्रणय ने टॉप-15 में वापसी कर ली है. बैडमिंडन वर्ल्ड फेडरेशन (BWF) की ओर से जारी रैंकिंग में प्रणय को एक स्थान का फायदा हुआ है जबकि 21 साल के लक्ष्य सेन पुरुष रैंकिंग में शीर्ष भारतीय खिलाड़ी हैं. पूर्व वर्ल्ड जूनियर नंबर-1 अल्मोड़ा के लक्ष्य सेन के नाम वर्ल्ड चैंपियनशिप का ब्रॉन्ज मेडल भी है.

प्रणय की टॉप-15 में वापसी 

भारत के स्टार भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी एचएस प्रणय ने लगातार अच्छे प्रदर्शन की बदौलत नवीनतम  बैडमिंटन वर्ल्ड रैंकिंग में टॉप-15 में वापसी की. लगातार दो टूर्नामेंट -वर्ल्ड चैंपियनशिप और जापान ओपन सुपर-750- के फाइनल में पहुंचे प्रणय एक स्थान के फायदे के साथ 15वें नंबर पर पहुंच गए हैं. युवा लक्ष्य सेन 9वें स्थान पर बने हुए हैं और पुरुष रैंकिंग में शीर्ष भारतीय खिलाड़ी हैं.

सिंधु नंबर-6 पर बरकरार

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु महिला रैंकिंग में छठे स्थान पर बरकरार हैं. चोट के कारण परेशान चल रहीं सिंधु को हाल में वर्ल्ड चैंपियनशिप और जापान ओपन से बाहर होना पड़ा था. वहीं, किदांबी श्रीकांत एक स्थान के फायदे से 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं. लंदन ओलंपिक की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट साइना नेहवाल एक स्थान के फायदे से 31वें पायदान पर पहुंच गई हैं.

अर्जुन और ध्रुव की जोड़ी का भी कमाल

कॉमनवेल्थ गेम्स में पहली बार गोल्ड मेडल और विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरुष युगल जोड़ी 8वें स्थान पर बनी हुई है. विश्व चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाली एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला की जोड़ी तीन स्थान आगे बढ़कर 23वें स्थान पर पहुंच गई है. महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी दो स्थान के फायदे से 23वें स्थान पर हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news