Zee News Select: ऐस्ट्रो-धर्म की ये हैं 10 बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 9 अक्‍टूबर 2022
Advertisement

Zee News Select: ऐस्ट्रो-धर्म की ये हैं 10 बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 9 अक्‍टूबर 2022

Zee News Select: ऐस्ट्रो और धर्म की 10 बड़ी खबरें जो आज दिन भर सुर्खियों में बनी रहीं. इसमें शुक्र गोचर, साप्‍ताहिक टैरो राशिफल, शरद पूर्णिमा पर बन रहे शुभ योग, अंक राशिफल आदि की खबरें शामिल हैं.

फाइल फोटो

1- इन बर्थडेट वालों के लिए बेहद शुभ है अक्‍टूबर का दूसरा हफ्ता, पढ़ें साप्‍ताहिक अंक राशिफल Click Here To Read Full Story

साप्‍ताहिक अंक राशिफल के अनुसार यह हफ्ता कुछ मूलांक वालों के लिए खासी व्‍यस्‍तता वाला रहेगा. अपनी जन्‍म तारीख से चेक करें अपना हाल.

2- इन लोगों के लिए शुभ नहीं होता कुत्‍ता पालना, जीवन में लग जाता है मुसीबतों का अंबार! Click Here To Read Full Story
 

ज्‍योतिष के अनुसार कुत्‍ता पालना कुंडली में शनि, राहु, केतु को मजबूत करता है और कई परेशानियों से राहत देता है. लेकिन कुछ लोगों के लिए कुत्‍ता पालना बहुत अशुभ साबित हो सकता है.

3- बस, 9 दिन का इंतजार फिर होगी 3 राशि वालों पर धन-वैभव की वर्षा, शुक्र देंगे तरक्‍की! Click Here To Read Full Story
 

वैदिक ज्योतिष के अनुसार 18 अक्‍टूबर 2022 को शुक्र ग्रह अपनी प्रिय राशि तुला में प्रवेश करने जा रहे हैं. शुक्र का राशि परिवर्तन 3 राशि वालों को बहुत लाभ देगा.

4- बेहद प्रभावी हैं कार्तिक मास के ये अचूक उपाय, करते ही भर जाएगी धन की तिजोरी! Click Here To Read Full Story
 

कल 10 अक्‍टूबर 2022 से कार्तिक महीना शुरू हो रहा है जो भगवान विष्‍णु और मां लक्ष्‍मी को बेहद प्रिय है. कार्तिक मास में ही भगवान श्रीहरि 4 महीने की योगनिद्रा के बाद देवउठनी एकादशी को जागते हैं और अगले दिन तुलसी विवाह होता है. कार्तिक मास में किए गए उपाय मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करते हैं और अपार धन दिलाते हैं.

5- इन राशि वालों पर पूरे हफ्ते मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्‍मी, टैरो राशिफल से जानें अपना हाल Click Here To Read Full Story
 

यह सप्‍ताह कुछ राशि वालों के लिए बेहद शानदार रहेगा, उन्‍हें करियर में नए मौके मिलेंगे. साथ ही मां लक्ष्‍मी की कृपा से धन लाभ भी होगा.

6- आज शरद पूर्णिमा पर बेहद शुभ संयोग, चंद्रमा से जुड़े ये उपाय करते ही कदम चूमेगी सफलता Click Here To Read Full Story
 

आज रविवार को शरद पू‍र्णिमा पर बेहद शुभ योग बन रहा है. इस योग में की गई व्रत-पूजा और उपाय कुंडली में चंद्रमा ग्रह को मजबूत करेंगे.  

7- सरगी के बिना शुरू नहीं होता करवा चौथ का व्रत! जानें महत्‍व और खाने का शुभ मुहूर्त Click Here To Read Full Story
 

करवा चौथ का व्रत उसी दिन सूर्योदय से पहले सास द्वारा दी गई सरगी खाकर शुरू होता है. शुभ मुहूर्त में सरगी खाने का बहुत महत्‍व है.

8- नारियल के बिना क्यों पूरी नहीं होती कोई पूजा, जानिए क्या है मान्यता Click Here To Read Full Story
 

ऐसा माना जाता है कि नारियल का भोग लगाने से भगवान खुश होते हैं और अपने भक्तों पर कृपा बरसाते हैं. किसी भी शुभ काम में नारियल चढ़ाने का चलन है आज हम जानेंगे कि आखिर ऐसा क्यों होता है.

9- इन तीन जहरीले लोगों से तुरंत बना लें दूरी! वरना जीवन हो जाएगा नरक Click Here To Read Full Story
 

आचार्य चाणक्य (Archarya Chanakya) ने नीति शास्त्र (Niti Shastra) में ना सिर्फ राजनीतिक कूटनीति को समझाया बल्कि आम लोगों को अपनी जिंदगी में किन बुनियादी बातों के बारे में सतर्क रहना चाहिए, उसका भी उल्‍लेख किया है. 

10- धनतेरस पर इस शुभ मुहूर्त पर करें खरीदारी, मिलेगा भगवान धन्वंतरि का आशीर्वाद Click Here To Read Full Story
 

धनतेरस पर खरीदारी करना काफी शुभ माना जाता है. लोग इस दिन कई तरह के सामान खरीदते हैं. हालांकि, धनतेरस का दिन खरीदारी के लिहाज से अच्छा माना जाता है, लेकिन इस दिन भी शुभ मुहूर्त में सामान खरीदना शुभ माना जाता है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news