Zee News Select: ऐस्‍ट्रो-धर्म की टॉप 10 खबरें, जो दिन भर सुखियों में रहीं | 4 October 2022
Advertisement

Zee News Select: ऐस्‍ट्रो-धर्म की टॉप 10 खबरें, जो दिन भर सुखियों में रहीं | 4 October 2022

Zee News Select: ऐस्‍ट्रो और धर्म की 10 बड़ी खबरें जो आज दिन भर सुर्खियों में बनी रहीं. इनमें नवरात्रि की महानवमी, दशहरा, सूर्य गोचर, ज्‍योतिष और वास्‍तु के टिप्‍स आदि शामिल हैं.

फाइल फोटो

1- कब मनेगा करवा चौथ? ये है सही तिथि, पूजा का शुभ मुहूर्त और चंद्रोदय का समय Click Here To Read Full Story

Karwa Chauth 2022 Date: कार्तिक मास के कृष्‍ण पक्ष की चतुर्थी को करवा चौथ व्रत रखा जाएगा. महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए निर्जला व्रत रखेंगी. 

2- जल्दी प्रमोशन और तरक्की के लिए ऑफिस की टेबल पर भूलकर भी न रखें ये चीजें, पल में कर देंगी तबाह Click Here To Read Full Story

Vastu Tips For Office: कई बार ऑफिसों में जमकर मेहनत करने के बावजूद लोगों को मनचाहा फल या सफलता हासिल नहीं हो पाती. प्रमोशन और इंक्रीमेंट से जुड़ी समस्याएं अगर लगातार बनी हुई हैं, तो ऑफिस टेबल के ये वास्तु टिप्स आपके भाग्य बदल सकते हैं. 

3- पैरों में सोने के गहने पहनना कर देता है कंगाल! ये है मां लक्ष्‍मी के रूठने की वजह Click Here To Read Full Story

Gold in Astrology: सोने का धर्म, ज्‍योतिष शास्‍त्र और वास्‍तु शास्‍त्र सभी में बहुत महत्‍व बताया गया है. साथ ही पैर में सोना धारण करने की मनाही की गई है, ताकि मां लक्ष्‍मी न रूठें. 

4- 'सूर्य' की तरह चमकेगा 5 राशि वालों का भाग्‍य, 30 दिन में मिल जाएगा पद-पैसा सब कुछ! Click Here To Read Full Story

Sun Transit in Libra 2022: नवरात्रि के बाद ग्रहों के राजा सूर्य गोचर कर रहे हैं. सूर्य राशि परिवर्तन करके शुक्र की राशि तुला में प्रवेश करेंगे. सूर्य का तुला में प्रवेश 5 राशि वालों के लिए बहुत शुभ फल देगा.

5- पाना चाहते हैं संकटमोचन के दर्शन तो इस विधि से कर लें ये काम, सामने प्रकट हो जाएंगे श्री राम भक्त हनुमान Click Here To Read Full Story

Hanuman Ji Mantra: मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है. इस दिन सच्चे मन से बजरंगबली की पूजा करने से उनके संकट दूर होते हैं और जीवन में सुख-समृद्धि का वास होता है.हनुमान जी के दर्शन के लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ मंत्र जाप बताए गए हैं. 

6- मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने का खास दिन है दशहरा, ये उपाय बरसाएंगे बेशुमार पैसा! Click Here To Read Full Story

Dussehra ke Upay in Hindi: बुराई पर अच्‍छाई की जीत का पर्व दशहरा मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के लिए भी बहुत खास होता है. धन प्राप्ति के लिए इस दिन किए गए उपाय खूब लाभ देते हैं. ये उपाय करने से व्‍यक्ति जीवन में खूब तरक्‍की पाता है. 

7- दशहरे पर बन रहा खास संयोग, पूजा का ये सटीक मुहूर्त दिलाएगा पूजन का पूरा फल Click Here To Read Full Story

Dussehra 2022: बुराई पर अच्छाई की जीत का पर्व दशहरा या विजयदशमी कल 5 अक्‍टूबर को मनाया जाएगा. इस बार दशहरा पर 3 बेहद शुभ योग बन रहे हैं. 

8- इस अस्त्र के बिना प्रभु श्री राम के लिए नामुमकिन था रावण का वध, जानें कहां छिपाया गया था ये धनुष Click Here To Read Full Story

Dusserah 2022 Ravan Dahan Time: अश्विन माह के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि को दशहरा पर्व मनाया जाता है. इस दिन श्री राम ने रावण का वध किया था. लेकिन क्या आप जानते हैं रावण के वध के लिए प्रभु श्री राम द्वारा इस्तेमाल किए गए हथियार का क्या नाम था. आइए जानें. 

9- मोक्ष प्राप्ति और पापों से मुक्ति के लिए रखें पापांकुशा एकादशी व्रत, जानें शुभ मुहूर्त और महत्व Click Here To Read Full Story

Papankusha Ekadashi 2022 Date: हिंदू धर्म में एकादशी के व्रत का विशेष महत्व है. हर माह के दोनों पक्षों में एकादशी का व्रत रखा जाता है. अश्विन माह के शुक्ल पक्ष की एकादशी को पापांकुशा एकादशी के नाम से जाना जाता है. 

10- महानवमी पर कन्‍या पूजन करने से मिलेगी अपार सुख-समृद्धि, जानें शुभ मुहूर्त और विधि Click Here To Read Full Story

Maha Navami 2022 Kanya Pujan: नवरात्रि का पर्व कन्‍या पूजन के बिना अधूरा है. नवरात्रि के आखिरी दिन महानवमी पर शुभ मुहूर्त में विधि-विधान से कन्‍या पूजन कर लें.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news