Ganga Dussehra 2023 Date: गंगा दशहरा पर बन रहा बेहद शुभ योग, एक बार में मिलेगी 10 हजार पापों से मुक्ति
Advertisement
trendingNow11709558

Ganga Dussehra 2023 Date: गंगा दशहरा पर बन रहा बेहद शुभ योग, एक बार में मिलेगी 10 हजार पापों से मुक्ति

Ganga Dussehra 2023 Shubh Yoga: इस साल 30 मई को पड़ने वाले गंगा दशहरा पर तीन बेहद शुभ योग बन रहे हैं. ऐसे में एक उपाय आपको 10,000 पापों से मुक्ति दिलाने का काम करेगा. मां गंगा में डुबकी लगाकर आप उनकी कृपा के भागीदार बन सकते हैं.

प्रतीकात्मक चित्र

Ganga Dussehra 2023 Significance: सनातन धर्म में गंगा दशहरा का खास महत्व है. इस त्यौहार का संबंध मां गंगा से है जो अपने भक्तों को पापों से मुक्त करती हैं. इस साल गंगा दशहरा का पावन पर्व 30 मई को मनाया जाएगा. इस खास मौके पर भक्त माता गंगा में डुबकी लगाते हैं और उनके आशीर्वाद के भागीदार बनते हैं. आपको बता दें कि गंगा दशहरा के पावन मौके पर ज्येष्ठ माह का बड़ा मंगल भी है. इसके अलावा तीन अन्य लेकिन बेहद शुभ योग भी बन रहे हैं. इस बार गंगा दशहरा का शुभ मुहूर्त 29 मई 2023 दिन सोमवार को सुबह 11:49 से शुरू होगा और 30 मई दिन मंगलवार को दोपहर 01:07 पर खत्म होगा. इस दौरान उदया तिथि भी है जिसकी वजह से 30 तारीख को इस पर्व का आयोजन होगा.

गंगा दशहरा पर शुभ योग

गंगा दशहरा के पावन पर्व पर रवि योग, सिद्धि योग और धन योग बन रहा है. सबको खुशियां बांटने वाले शुक्र इस शुभ घड़ी में कर्क राशि में गोचर कर रहे हैं. ऐसा होने से धन आने की संभावना ज्यादा हो जाती है और आर्थिक परेशानी से छुटकारा मिलता है. शुक्र का कर्क राशि में गोचर होने से धन योग बनता है. गंगा दशहरा के खास मौके पर आपका पूरा दिन रवि योग में बीतेगा. वही बात सिद्धि योग की करें तो यह 29 मई की रात 09:01 से 30 मई की रात 8:55 तक यह जारी रहेगा. शुक्र का कर्क राशि में गोचर बड़े-बड़े आर्थिक परेशानियों को दूर कर घर में संपन्नता लेकर आएगा.

इस मंत्र का करें उच्चारण

शास्त्रों के जानकार बताते हैं कि गंगा दशहरा के मौके पर गंगा में डुबकी जरूर लगानी चाहिए. ऐसा करने से आपको 10,000 पापों से मुक्ति मिलेगी. माता गंगा के आशीर्वाद से दैहिक, वाणी और मानसिक रूप के तीनों पाप दूर हो जाएंगे. याद रहे जब भी गंगा स्नान करें, तब इस शक्तिशाली मंत्र का उच्चारण जरूर करें ''ॐ नमो गंगायै विश्वरूपिण्यै नारायण्यै नमो नमः'' ऐसा करने से तमाम दुखों से छुटकारा मिलेगा और परम पुण्य की प्राप्ति होगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news