Vastu Shastra: सुबह उठते ही कभी ना करें ये काम, घर में छा जाएगी गरीबी, पैसों के लिए हो जाएंगे मोहताज!
Advertisement

Vastu Shastra: सुबह उठते ही कभी ना करें ये काम, घर में छा जाएगी गरीबी, पैसों के लिए हो जाएंगे मोहताज!

Vastu Tips for Morning in Hindi: सुबह का समय बहुत खास होता है, यदि इस समय कुछ गलत काम किए जाएं तो पूरे दिन दुर्भाग्‍य साथ नहीं छोड़ता है. वास्‍तु शास्‍त्र में बताया गया है कि सुबह के समय कुछ काम करने से बचें.

फाइल फोटो

Morning Bad Habits in hindi: आर्थिक तंगी कई दुखों की जड़ होती है इसलिए हर व्‍यक्ति पर्याप्‍त धन कमाने की कोशिश में रहता है. धन की देवी मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के लिए सारे जतन करते हैं. लेकिन कई बार व्‍यक्ति जाने-अनजाने ऐसी गलतियां कर बैठता है जो मां लक्ष्‍मी को नाराज करती हैं. खासतौर पर सुबह के समय की गईं ऐसी गलतियां मां लक्ष्‍मी को बहुत नाराज करती हैं और व्‍यक्ति जल्‍द ही गरीबी से घिर जाता है. वास्‍तु शास्‍त्र में बताया गया है कि सुबह-सुबह कुछ काम करने से बचना चाहिए, ये काम व्‍यक्ति को कंगाल बनाते हैं. 

सुबह के समय कभी ना करें ये काम 

सुबह उठते ही ऐसे काम करने से बचना चाहिए, जिन्‍हें अशुभ बताया गया है. इन्‍हें करना व्‍यक्ति को तेजी से गरीब बनाते हैं. 

- कभी सुबह देर तक ना सोएं. देर तक सोना व्‍यक्ति को कई तरह की बीमारियों का शिकार बनाता है, साथ ही मां लक्ष्‍मी को नाराज करता है. ऐसा होना व्‍यक्ति को गरीब बनाता है और वो समय के साथ आर्थिक तंगी से घिरता जाता है. 

- सुबह के समय जागते ही जूठे बर्तन ना देखें. गंदे या जूठे बर्तन देखना अपने दुर्भाग्‍य को खुद न्‍योता देना है. ऐसे जातक कितनी भी मेहनत करें, उन्‍हें बाधाओं का सामना करना पड़ता है और वे समय के साथ गरीब होते जाते हैं. इसलिए वास्‍तु शास्‍त्र में कहा गया है कि रात में ही बर्तन और किचन साफ करके सोएं. कभी भी रात में किचन गंदा ना छोड़ें. ऐसा करना मां अन्‍नपूर्णा और मां लक्ष्‍मी को नाराज करता है. जिससे घर में पैसा नहीं टिकता और गरीबी छा जाती है. 

- सुबह जागते ही किसी को अपशब्‍द ना कहें. ऐसा करना आपको पूरे दिन के लिए नकारात्‍मक बना देगा. जिससे आपको कामों में सफलता नहीं मिलेगी. सुबह जागते ही सबसे पहले भगवान का नाम लें और भगवान को धन्‍यवाद दें, साथ ही उनसे प्रार्थना करें कि वे हर समय आपका साथ दें. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news