Tulsi Ke Jad Ke Upay: आज कर लें तुलसी के जड़ के ये उपाय, जीवनभर नहीं होगी पैसों की कमी
Advertisement

Tulsi Ke Jad Ke Upay: आज कर लें तुलसी के जड़ के ये उपाय, जीवनभर नहीं होगी पैसों की कमी

Basil Roots Upay: तुलसी के पौधे को बेहद चमत्कारिक माना जाता है. कहते हैं कि इसमें मां लक्ष्मी निवास करती है. इसलिए एकादशी के दिन तुलसी के कुछ उपाय करने से जीवन की कई परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है. इन उपायों को करने से घर में सुख-समृद्धि आती है. इसके साथ ही आर्थिक परेशानी भी दूर हो जाती है. 

 

tulsi ke upay

Tulsi Roots Remedies: हिंदू धर्म में तुलसी को पवित्र पौधा मानते हैं. कहते हैं मां लक्ष्मी तुलसी के पौधे में निवास करती हैं. कार्तिक महीने में विशेष तौर पर तुलसी की पूजा की जाती है. इस दिन शालिग्राम और तुलसी का विवाह कराया जाता है. लेकिन क्या आपको पता है एकादशी के दिन तुलसी की पूजा करने से मां लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होती है. 

आज यानी 14 जून को कृष्ण पक्ष की एकादशी है. इस दिन तुलसी में जल चढ़ाकर मिठाई और फल का भोग लगाना चाहिए. कहते हैं कि इसकी जड़ में शलिग्राम का वास होता है इसलिए इस दिन तुलसी के जड़ से जुड़े कुछ उपाय करना बेहद चमत्कारिक होता है. आज हम आपको तुलसी की जड़ के कुछ चमत्कारिक उपाय बताने जा रहे हैं. कहते हैं इन उपायों को करके कई परेशानियों से छुटकारा पाया जा सकता है. 

तुलसी की जड़ से जुड़े कुछ खास उपाय 

- शास्त्रों के अनुसार अगर आपकी कुंडली में नवग्रह का दोष हो तो तुलसी की जड़ की पूजा करनी चाहिए. इससे शनि समेत सभी दोषों से मुक्ति पाई जा सकती है.

- शास्त्रों के अनुसार अगर तुलसी की जड़ को एक लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी या जहां आप पैसे रखते हैं वहां रख दिया जाए जो धन आगमन के रास्ते खुल जाते हैं.

- शास्त्रों के अनुसार तुलसी के पौधे की जड़ को लेकर इसे गंगाजल से धो लें. अब इसे एक पीले कपड़े में बाधंकर घर में रख लें. इससे घर में कलह-क्लेश दूर हो जाता है. 

- शास्त्रों के अनुसार अगर किसी व्यक्ति को अपनी आर्थिक स्थिति मजबूत करनी है तो शुक्रवार के दिन तुलसी की जड़ को चांदी के ताबीज में डालकर इसकी माला बनाकर पहन लें.
 
- शास्त्रों के अनुसार तुलसी की जड़ की माला बनाकर मंदिर में रखने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है जिससे मन शांत रहता है और तनाव दूर हो जाता है.

- शास्त्रों के अनुसार तुलसी की जड़ की माला बनाकर इसे अपनी ऑफिस डेस्क पर रखने से निगेटिव एनर्जी दूर हो जाती है. बिगड़े काम बनने लगते हैं और तरक्की होने लगती है.

Kemdrum Yog: कुंडली में यह योग बिगाड़ देता है अच्छा-खासा भाग्य, जीवनभर रुलाती है पैसों की तंगी 
 

Maa Lakshmi: भूल से की गई इन गलतियों से घर छा जाती है कंगाली, एक मिनट भी घर में नहीं रुकती मां लक्ष्मी
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news