Tulsi Plant: तुलसी के गमले में ये चिह्न बनाने से दूर होते हैं सभी संकट, रातोंरात बदल जाती है किस्मत
Advertisement
trendingNow11499901

Tulsi Plant: तुलसी के गमले में ये चिह्न बनाने से दूर होते हैं सभी संकट, रातोंरात बदल जाती है किस्मत

Basil Pot: तुलसी के गमले में कुछ खास चिह्न या निशान बनाने से भाग्य का साथ मिलने लगता है. इससे घर में पॉजिटिव एनर्जी का संचार होता है और घर में खुशहाली आने लगती है.

 

तुलसी के उपाय

Tulsi Plant Benefits: तुलसी को हिंदू धर्म में काफी पवित्र पौधा माना गया है. लोग इसको घर में लगाना शुभ मानते हैं. तुलसी की रोजाना पूजा करने से कई तरह की परेशानियों से मुक्ति मिलती है. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और घर में खुशहाली आने लगती है. तुलसी की पूजा करने से भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की कृपा भी मिलने लगती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर तुलसी के गमले में कुछ खास चिह्न बना दिए जाएं तो भाग्य साथ देने लगता है. 

चक्र

तुलसी के गमले में अगर चक्र के निशान या चिह्न को बनाया जाए तो इससे आर्थिक तौर पर बरकत होने लगती है. इससे इंसान के जीवन में आने वाले सभी संकट दूर होते हैं. घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और मन को शांत रखता है. 

स्वास्तिक

तुलसी के पौधे पर स्वास्तिक का चिह्न बनाने से मां लक्ष्मी की भरपूर कृपा मिलती है. ऐसी मान्यता है कि गमले में स्वास्तिक का निशान बनाने से मां लक्ष्मी के साथ भगवान विष्णु भी प्रसन्न होते हैं और इंसान के घर को सुख-समृद्धि से भर देते हैं.

शंख

पूजा में पाठ में तो वैसे भी शंख का इस्तेमाल काफी शुभ माना गया है, जिस घर में सुबह और शाम शंख की ध्वनी गूंजती है, उस घर में कभी नकारात्मकता नहीं रह पाती है. ऐसे में तुलसी के गमले पर शंख का चिह्न बनाने से बाधाएं दूर होती हैं. भगवान विष्णु का आशीर्वाद प्राप्त होता है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news