Tulsi Mantra: तुलसी को जल अर्पित करते समय बोले ये मंत्र, सभी इच्छाएं पूरी होने में नहीं लगेगी जरा भी देर
Advertisement
trendingNow12038586

Tulsi Mantra: तुलसी को जल अर्पित करते समय बोले ये मंत्र, सभी इच्छाएं पूरी होने में नहीं लगेगी जरा भी देर

Tulsi Mantra Prosperity: हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को सबसे पवित्र पौधों में से एक माना जाता है. धार्मिक और स्वास्थ्य की दृष्टि से तुलसी के कई प्रयोग और महत्व हैं. तुलसी को जल अर्पित करते समय कुछ महत्वपूर्ण मंत्रों का जाप करने से सभी इच्छाएं पूरी होती हैं.

 

tulsi ke upay

Tulsi Mantra For Good Life: हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है. यह धार्मिक पौधा घर के हर आंगन में पाया जाता है. तुलसी एक ऐसा पौधा है जो स्वास्थ्य के लिए भी लाभकारी माना गया है. तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी के साथ भगवान विष्णु का भी वास माना जाता है.

 यही वजह है कि सुबह और शाम तुलसी के पौधे में घी का दीपक दिखाया जाता है ताकि घर में मां लक्ष्मी का वास बना रहे. वहीं सुबह के समय में स्नान के बाद सबसे पहले जल अर्पित किया जाता है. पर तुलसी के पौधे में जल अर्पित करते समय कुछ ऐसे मंत्र हैं जिनका जाप करने से व्यक्ति की इच्छाएं तो पूरी होती ही हैं साथ ही आर्थिक तंगी का कभी भी सामना नहीं करना पड़ता. आइए विस्तार में जानते हैं कि तुलसी में जल अर्पित करते समय किन किन मंत्रों का जाप करने से किस किस तरह के फायदे मिल सकते हैं!

मनोकामनाएं होती है पूरी

व्यक्ति को स्नान के बाद तुलसी में जल अर्पित करते समय इन मंत्रों ॐ सुप्रभाय नमः का जाप करना चाहिए. ऐसा करने से व्यक्ति की मनोकामनाएं पूरी होने लगती हैं.

मां लक्ष्मी होती है प्रसन्न

तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास माना जाता है. यही वजह है कि इनकी पूजा करने से कभी भी व्यक्ति को धन की कोई कमी नहीं होती है. सुबह स्नान करने के बाद तुलसी में जल अर्पित करने से मां लक्ष्मी अति प्रसन्न होती हैं. जल अर्पित करते समय ॐ सुभद्राय नमः का जाप करें. मंत्र के जाप करने भर से ही धन लाभ के योग बनने लगते हैं.

बुरी नजर से मिलता है छुटकारा

यदि घर में किसी सदस्य को बुरी नजर लगी हो तो तुलसी के पौधे में जल अर्पित करते समय ॐ ॐ का 11 से 21 बार जाप करें. ऐसा करने से व्यक्ति को बुरी नजर से छुटकारा मिलने लगता है. साथ ही हर प्रकार की परेशानी भी दूर होने लगती है.

Somwar Ke Upay: दौलत-शोहरत पाने के लिए सोमवार के दिन कर लें ये काम, महादेव की कृपा से बरसेगा अथाह पैसा!
 

Guru Margi 2024: कष्टों को पीछे छोड़ आज से नई शुरुआत करेंगे ये 5 राशि के लोग, हाथ लग सकती है बंद किस्मत की चाबी
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news