Tulsi Ke Upay: तुलसी के पत्ते का यह उपाय चमकाएगा आपकी किस्मत, धन-धान्य से भरी रहेगी तिजोरी
Advertisement

Tulsi Ke Upay: तुलसी के पत्ते का यह उपाय चमकाएगा आपकी किस्मत, धन-धान्य से भरी रहेगी तिजोरी

Basil Plant Upay: हिंदू धर्म में तुलसी को पवित्र माना जाता है. मान्यता है कि इसमें लक्ष्मी का वास होता है. तुलसी के कुछ उपाय करके आप हर परेशानी दूर कर सकते हैं और घर में सुख और समृद्धि ला सकते हैं. आइए जानें तुलसी के पत्तों के कुछ उपायों के बारे में.

 

फाइल फोटो

Tulsi Ke Totke: हिंदू धर्म में तुलसी को बहुत पूजनीय माना जाता है. कहते है कि जिस घर में तुलसी का पौधा होता है उस घर में देवी-देवताओं की कृपा रहती है जिससे घर में सुख-शांति बनी रहती है. कहते हैं कि तुलसी में मां लक्ष्मी का वास होता है. इसलिए भगवान विष्णु को भी तुलसी बेहद प्रिय है. जिस घर में तुलसी रहती है वहां हमेशा सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बना रहता है और बुरी शक्तियां आसपास भी नहीं फटकती.

ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है. जिस घर में तुलसी का पौधा होता है वहां मां लक्ष्मी का स्थायी निवास होता है. तुलसी का पौधा घर में सकारात्मकता लाता है. कहते हैं कि जहां पॉजिटिविटी होती हैं वहीं मां लक्ष्मी का वास होता है. तुलसी के पौधे को लेकर ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपायों के बारे में बताया गया है. तुलसी के पत्तों के कुछ उपाय  व्यक्ति के दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदल देते हैं. जानें तुलसी के चमत्कारी उपाय.

तुलसी के पत्तों से करें ये उपाय

- दुर्भाग्य दूर करने के लिए एकादशी के दिन भगवान विष्णु की विशेष पूजा करने के साथ ही तुलसी की भी पूजा करें. तुलसी की पूजा में दीपक जलाएं और सुहाग का सामान अर्पित करें. अब कच्चा दूध और मिठाई का भोग लगाएं. पूजा के बाद ये चीजें किसी गरीब सुहागन को दान करें. इस उपाय से दुर्भाग्य दूर होगा और घर में सुख-समृद्धि आती है.

- इसके साथ ही तुलसी के पौधे को गुड का भोग लगाने से भी दुर्भाग्य दूर हो जाता है और घर में सुख-शांति बनी रहती है.

- अगर किसी जातक का बुरा समय चल रहा है तो सुबह तुलसी को जल अर्पित करें. शाम को तुलसी के पास दीपक जलाएं इससे बुरा समय दूर हो जाता है. व्यक्ति के अच्छे दिन आते हैं.

- पैसे की समस्या दूर करने के लिए पीतल के बर्तन में पानी लें अब इसमें तुलसी के चार पत्ते डालकर रख दें. इस पानी को पूरे दिन ऐसे ही रहने दें. अगले दिन सुबह इस पानी से पूरे घर छिड़काव करें. इससे जल्द पैसों की दिक्कत दूर हो जाएगी.

- वहीं, अगर किसी का विवाह नहीं हो रहा है तो उसे तुलसी को रोजाना जल चढ़ाना अर्पित करना चाहिए. साथ ही, अपनी मनोकामना बोलने से जल्द विवाह के योग बनने लगते हैं.

- किसी गुरुवार को तुलसी की कुछ पत्तियां तोड़कर उसे भगवान विष्णु को अर्पित करें. इसके बाद इसे पीले रंग के कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें. इससे मां लक्ष्मी की कृपा होगी और धन की कमी नहीं होगी.

Coin Tree: घर में क्वाइन ट्री रखने से दौड़ी चली आती है लक्ष्मी, खूब तरक्की करने लगता है व्यक्ति
 

Ravivar Upay: सूर्य की तरह चमक उठेगा भाग्य, सही समय पर करें ये आसान उपाय; खुद चलकर आएंगी खुशियां
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news