Tulsi Leaves Benefits: पैसों की तंगी ने कर रखा है परेशान? न हों निराश, कर लें तुलसी के पत्तों का ये चमत्कारी उपाय
Advertisement

Tulsi Leaves Benefits: पैसों की तंगी ने कर रखा है परेशान? न हों निराश, कर लें तुलसी के पत्तों का ये चमत्कारी उपाय

Tulsi ke Upay: अगर आप आर्थिक तंगी या घरेलू कलह से जूझ रहे हैं तो परेशान न हों. आज हम आपको इससे निपटने के लिए तुलसी के पत्तों से जुड़े चमत्कारिक उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं. इन्हें आजमाने से सारी इच्छाएं पूर्ण हो जाती हैं. 

Tulsi Leaves Benefits: पैसों की तंगी ने कर रखा है परेशान? न हों निराश, कर लें तुलसी के पत्तों का ये चमत्कारी उपाय

Tulsi ke Patton ke Upay: सनातन धर्म में तुलसी (Tulsi) को बेहद पवित्र पौधा माना गया है. कहते हैं कि तुलसी में मां लक्ष्मी का वास होता है और जिस घर में तुलसी का पौधा फलता-फूलता है. वहां पर कभी भी गरीबी पैर नहीं पसार सकती. यही वजह है कि करोड़ों लोग रोजाना पूरी आस्था तुलसी के पौधे में जल अर्पित कर विधि विधान के साथ उसकी पूजा करते हैं. आज हम आपको तुलसी के 11 पत्तों से जुड़े खास उपाय के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप अपनी हर मनोकामना को पूरा कर सकते हैं. 

तुलसी के 11 पत्तों का चमत्कारी उपाय (Tulsi ke Patton ke Upay)

ज्योतिषविदों के अनुसार तुलसी के पत्तों में मनोकामना पूर्ण करने के चमत्कारिक गुण होते हैं. इसके लिए तुलसी के 11 पत्तों की जरूरत होती है. सबसे पहले दिन में तुलसी के 11 हरे पत्तों को तोड़कर धो लें और उसके बाद उन्हें धूप में सुखा लें. इसके बाद नारंगी के सिंदूर में सरसों का तेल मिलाकर तुलसी के पत्तों पर राम नाम लिखना शुरू कर दें. बाद में उन पत्तों की माला बनाकर हनुमान जी को समर्पित कर देनी चाहिए. कहते हैं कि ऐसा करने से इंसान की सारी इच्छाएं पूरी हो जाती हैं.  

आर्थिक तंगी दूर करने का उपाय

अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो तुलसी के पत्तों (Tulsi ke Patton ke Upay) को लाल रंग के कपड़े में बांधकर अपने पर्स या अलमारी में रख लेना चाहिए. मान्यता है कि ऐसा करने से घर में धन की आवक बढ़ जाती है और परिवार पर पर जमकर पैसा बरसने लगता है. 

नकारात्मक ऊर्जा भगाने के लिए 

अगर आपके घर में अक्सर कलह रहती है तो तुलसी के 4-5 पत्ते (Tulsi ke Patton ke Upay) तोड़कर साफ कर लें. इसके बाद उन्हें जल से भरे हुए पीतल के लोटे में डाल लें. रोजाना स्नान और पूजा पाठ के बाद तुलसी के पत्तों वाले उस जल को अपने घर के दरवाजे और अन्य स्थानों पर छिड़कें. कहते हैं कि ऐसा करने से परिवार में एकता बढ़ने लगती है और सारी मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news