Neem Karoli Baba: कड़ी मेहनत के बाद भी रहते हैं कंगाल; बाबा नीम करोली ने सुझाया उपाय, ऐसे बनें धनवान
Advertisement

Neem Karoli Baba: कड़ी मेहनत के बाद भी रहते हैं कंगाल; बाबा नीम करोली ने सुझाया उपाय, ऐसे बनें धनवान

Neem Karoli Baba Tips: उत्तराखंड के नीम करोली बाबा का नाम देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी बहुत मशहूर है. बाबा नीम करोली को 20वीं सदी के सबसे बड़े संतों में शामिल किया जाता है. बाबा ने धनवान होने के कई टिप्स दिए हैं जिनके बारे में यहां बताया गया है.

फाइल फोटो

Tips To Become Rich: हाल ही में विराट कोहली की एक फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुई जिसमें विराट हाथ जोड़े हुए नजर आ रहे हैं. इस फोटो में विराट के साथ पत्नी अनुष्का शर्मा और उनकी बेटी भी मौजूद थीं. यह तस्वीर नीम करोली बाबा की थीं. हममे से ज्यादातर लोग चाहते हैं कि उनके जीवन में खूब पैसा हो क्योंकि कई लोगों को लगता है कि पैसों से ज्यादातर खुशियां खरीदी जा सकती हैं. नीम करोली बाबा ने वास्तविक धनवान होने के तीन उपाय सुझाए हैं जिनका जिक्र यहां किया गया है.fallback

1. नीम करोली बाबा के सिद्धांतों की मानें तो वास्तविक अमीर उसे कभी नहीं कहा जा सकता है जिसने अपने जीवन में खूब धन जमा कर लिया है. वास्तविक धनवान वो होता है जो धन की उपयोगिता को ठीक से समझता है. आसान भाषा में कहें तो धन का सही इस्तेमाल करने वाले को धनवान कहा जाता है. इसके अलावा बाबा ने कहा कि धन हमेशा किसी की मदद के लिए उपयोग करना चाहिए.

2. नीम करोली बाबा कहते हैं कि धन तब ही किसी व्यक्ति के पास आता है, जब वह उसे खर्च करता है. यानी की जब तक आपके घर में पैसा भरा हुआ है, तब तक आपके पास धन नहीं आता है. आप जितना भी धन को बचाने की कोशिश करेंगे एक न एक दिन वो खत्म जरूर हो जाएगा इसलिए धन कमाने के साथ धन खर्च करने का हुनर भी जरूर हो ना चाहिए.

3. बाबा नीम करोली कहते हैं कि ऐसा व्यक्ति कभी गरीब नहीं होता है जिसके अंदर चरित्र, व्यवहार और ईश्वर की आस्था भरी होती है. ऐसा व्यक्ति धनवान लोगों से भी ज्यादा धनवान होता है जिनमें ये तीनों गुण पाए जाते हैं बाबा नीम करोली ने चरित्र, व्यवहार और ईश्वर की आस्था को असली धन माना है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news