गुरुवार के उपाय: केवल आज कर लें ये उपाय, जीवन में बाकी नहीं रहेगी एक भी समस्‍या! आएंगे सुनहरे दिन
Advertisement
trendingNow11505753

गुरुवार के उपाय: केवल आज कर लें ये उपाय, जीवन में बाकी नहीं रहेगी एक भी समस्‍या! आएंगे सुनहरे दिन

Thursday Remedies in hindi: गुरुवार का दिन भगवान विष्‍णु को समर्पित है और इस दिन देवताओं के गुरु बृहस्‍पति देव की पूजा भी की जाती है. इस दिन किए गए उपाय कुंडली में गुरु ग्रह को मजबूत होता है और जीवन में सुख-समृद्धि, सौभाग्‍य बढ़ता है. 

फाइल फोटो

Guruwar Upay: हिंदू धर्म में सप्‍ताह का हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित किया गया है. जैसे सोमवार का दिन भगवान शिव को, मंगलवार का दिन हनुमान जी को, बुधवार का दिन गणपति को और गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित है. गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा करने से और कुछ खास उपाय करने से श्रीहरि की असीम कृपा होती है. इस दिन किए गए उपाय सौभाग्य बढ़ाते हैं, तरक्की और यश दिलाते हैं. खूब धन दिलाते हैं. आइए जानते हैं कुछ ऐसे उपाय जिन्हें गुरुवार के दिन करने से  जीवन की कई समस्याएं खत्म हो सकती हैं.

गुरुवार के प्रभावी उपाय

काम में सफलता पाने के उपाय: यदि कामों में बार-बार असफलता मिल रही है तो इसके पीछे कुंडली में गुरु ग्रह का कमजोर होना वजह हो सकता है. इस समस्या से निजात पाने के लिए गुरुवार को देवगुरु बृहस्पति की विधिवत पूजा करें, साथ ही तुलसी की माला से 108 बार 'ऊं ब्रं बृहस्पतए नमः' मंत्र का 108 बार जाप करें.

धन प्राप्ति का उपाय: आर्थिक स्थिति कमजोर है. धन हानि पीछा नहीं छोड़ रही है तो गुरुवार के दिन चावल की खीर बनाएं और उसमें केसर जरूर डालें. फिर इस केसर वाली खीर का भगवान विष्णु को भोग लगाएं और खुद भी ये प्रसाद ग्रहण करें. 11 गुरुवार तक उपाय करने से लाभ होगा. 

जल्दी शादी कराने का उपाय: शादी में देरी हो रही है या विवाह में बार-बार बाधाएं आ रही हैं, तो इस समस्या से निजात पाने के लिए गुरुवार के दिन केले के पेड़ की पूजा करें. केले के पेड़ में भगवान विष्णु का वास माना गया है. केले के पेड़ की पूजा करने के बाद चना की दाल और गुड़ का भोग लगाएं. फिर केले के पेड़ की 7 बार परिक्रमा करें, जल्दी विवाह के योग बनेंगे.

आय बढ़ाने का उपाय: जिन लोगों को तमाम कोशिशों के बाद भी आर्थिक समस्याओं से निजात नहीं मिल पा रही है. वे गुरुवार के दिन केले की जड़ को पीले कपड़े में लपेटकर गले में धारण करें. ऐसा करने से कुछ ही समय में उन्हें धन संबंधी समस्याओं से राहत मिलेगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news